News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

सीएनजी के ये धांसू मॉडल उड़ाएंगे गर्दा, जल्दी से चेक करें लिस्ट

Upcoming CNG Cars 2022: पेट्रोल- डीजल की कारें नहीं खरीदना चाहते तो मार्केट में सीएनजी कारों के एक से बेहतर एक विकल्प मौजूद हैं. वहीं नए एडवांस फीचर्स के साथ कुछ हटकर खरीदने की इच्छा रखते हैं तो थोड़ा सब्र कर लीजिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 May 2022, 01:43:16 PM
Upcoming CNG Cars 2022

Upcoming CNG Cars 2022 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • टाटा अल्ट्रोज और टाटा पंच के सीएनजी मॉडल आ सकते हैं
  • टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के सीएनजी मॉडल की टेस्टिंग कर रही है

नई दिल्ली:  

Upcoming CNG Cars 2022: पेट्रोल- डीजल के बढ़े हुए दामों के बाद हर किसी को बजट में बेहतर पाने की इच्छा है. इलेक्ट्रिक गाड़ियां ट्रेंड में तो हैं लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत आपको लोहे के चने चबवा सकती हैं. इसलिए अगर आप भी कार खरीदने का मन बना रहे हैं और इलेक्ट्रिक कार खरीदने जितना बजट नहीं है तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. पेट्रोल- डीजल की कारें नहीं खरीदना चाहते तो मार्केट में सीएनजी कारों के एक से बेहतर एक विकल्प मौजूद हैं. वहीं नए एडवांस फीचर्स के साथ कुछ हटकर खरीदने की इच्छा रखते हैं तो थोड़ा सब्र कर लीजिए. सीएनजी की कुछ बेहतरीन गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं. आइए फटाफट चेक कर लेते हैं तो किन सीएनजी गाड़ियों की बाजार में आने वाले महीनों में एंट्री होने जा रही है.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)
दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ग्राहकों के दिल पर हमेशा से राज करते हुए आई है. मारुति सुजुकी आने वाले महीनों में मारुति डिजायर (Maruti dzire) और मारुति स्विफ्ट (Maruti swift) के सीएनजी ईंधन युक्त मॉडल लॉन्च करने जा रही है. पांच सीटर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के ये दोनों ही मॉडल सस्ते सेगमेंट में लॉन्च की जाएंगी. सेडान सेगमेंट में दोनों ही कारों की परफोर्मेंस अच्छी होना माना जा रहा है.  

यह भी पढ़ेंः देश की पहली मेक इन इंडिया ई- बस EKA E9 इन मायनों में है खास, नितिन गडकरी भी हुए कायल

टाटा मोटर्स (Tata Motors)
वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) का सिक्का भी बाजार में खूब चलता है. कार कंपनी बहुत जल्द अपने बेहतरीन सीएनजी वैरिएंट मार्केट में उतार सकती है. टाटा की टियागो (tata tiago) और टिगोर (tata tigor) के बाद अल्ट्रोज (tata altroz) और टाटा पंच (tata punch) सीएनजी वैरिएंट में पेश किए जाएंगे. टाटा अल्ट्रोज (tata altroz) हैचबैक सेगमेंट और टाटा पंच (tata punch) एसयूवी सेगमेंट में आने वाली कारें आपके बजट में आने वाली कारें होंगी. इस साल 2022 के अंत तक कारों के सीएनजी वैरिएंट आने की उम्मीद है.

टोयोटा (Toyota)
वाहन निर्माता कंपनी टोयाटा आने वाले महीनों में इनोवा क्रिस्टा (toyota innova crysta) मॉडल को पेश कर सकती है. कंपनी फिलहाल इसके सीएनजी वैरिएंट की टेस्टिंग कर रही है. आने वाले महीनों में ये कार भी अन्य कारों को प्रतिस्पर्धा देती नजर आएगी.

First Published : 12 May 2022, 01:43:16 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.