logo-image

कैब से सफर करना पड़ेगा और महंगा, Uber वसूलेगा ज्यादा पैसा

Uber Prices Hike: कैब सर्विस कंपनी उबर (Uber) ने इस कड़ी में अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे दिया है. उबर (Uber) ने अपनी कैब सर्विस के दामों में इजाफा कर दिया है. यानि अब उबर (Uber) से सफर करना आपको पहले से ज्यादा महंगा पड़ने वाला है.

Updated on: 12 Apr 2022, 10:11 AM

highlights

  • Uber India अब 12- 15 फीसदी ज्यादा दाम लेगा
  • सोमवार से  ही दिल्ली- एनसीआर में नए दाम लागू

नई दिल्ली:

Uber Prices Hike: पेट्रोल- डीजल के दामों में हुए जबरदस्त इजाफे (Petrol- Diesel Prices Hike) ने लोगों की जेबों को ढ़ीला कर दिया है. वहीं इसका प्रभाव अब धीरे- धीरे वस्तुओं और सेवाओं के दामों पर भी पड़ना शुरू हो गया है. कैब सर्विस कंपनी उबर (Uber) ने इस कड़ी में अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे दिया है. उबर (Uber) ने अपनी कैब सर्विस के दामों में इजाफा कर दिया है. यानि अब उबर (Uber) से सफर करना आपको पहले से ज्यादा महंगा पड़ने वाला है. अगर आप भी उबर (Uber) की कैब सर्विस अपने सफर के दौरान लेते हैं तो यह खबर आपको मायूस जरूर कर सकती है.

यह भी पढ़ेंः yamaha mt 15 v2 क्या आपने की बुकिंग? जल्दी कीजिए सब बिक जाएंगी

इतना हुआ दामों में इजाफा
उबर कैब सर्विस (Uber) ने अपनी सर्विस के दाम में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. दिल्ली- एनसीआर में उबर (Uber Price In Delhi- NCR) से सफर के लिए अब 12 फीसदी ज्यादा दाम देने होंगे. माना जा रहा है कि लंबे समय से ड्राइवरों की चलती नाराजगी की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है. पहले जहां कुछ इलाकों में इसका ट्रायल किया गया था वहीं दिल्ली- एनसीआर (Uber Price In Delhi- NCR) में सोमवार से ही बढ़े हुए दाम लागू हो चुके हैं. कुछ जगहों पर उबर (Uber) 12 फीसदी से ज्यादा 15 फीसदी की भी वसूली करेगा.

यह भी पढ़ेंः रुकिए! अब नहीं मिलेगी Hero Splendor! दामों का भी कहीं लग ना जाए झटका

आगे भी हो सकता है दामों में इजाफा
उबर इंडिया (Uber India) और दक्षिण एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नीतीश भूषण ने कहा कि- 'हमने ड्राइवरों के फीडबैक को सुना और समझा कि हाल ही में ईंधन की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उन्हें दिक्कत हो रही है. बढ़े दामों के बीच उनकी मदद के लिए उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराए में करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. आने वाले हफ्तों में ईंधन की कीमतों पर लगातार नजर रखेंगे और उसी के हिसाब से अपना अगला कदम उठाएंगे.'