News Nation Logo

Two Seater Electric Car, किफायती कीमत पर, पेट्रोल- डीजल से छुटकारा

2 Seater Hatch Back EV: इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए बजट अच्छा- खासा होना चाहिए. क्यों कि कारों के दाम 10 लाख से शूरू होकर करोड़ों पर जाकर रुकते हैं. ऐसे में किफायती डील चाहने वाले ग्राहकों को कुछ खास विकल्प नहीं मिल पाते.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 22 Apr 2022, 09:13:02 AM
2 Seater Hatch Back EV

2 Seater Hatch Back EV (Photo Credit: Pexels/NewsNation)

highlights

  • 2 सीटर हैचबैक EV इसी साल मार्केट में उतरी है
  • कार के आते ही इसके लिए करोड़ो लोगों ने बुकिंग शुरू कर दी थी

नई दिल्ली:  

2 Seater Hatch Back EV: पेट्रोल- डीजल और सीएनजी के बढ़ते दाम हर किसी की जेबें ढ़ीली कर रहे हैं. पिछले कुछ समय से सरकारी तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में इजाफा नहीं किया है लेकिन आगे भी इसे लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता. पेट्रोल- डीजल और सीएनजी से चलने वाली कारों की जगह इलेक्ट्रिक कार का विकल्प मौजूद है. लेकिन इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए बजट अच्छा- खासा होना चाहिए. क्यों कि कारों के दाम 10 लाख से शूरू होकर करोड़ों पर जाकर रुकते हैं. ऐसे में किफायती डील चाहने वाले ग्राहकों को कुछ खास विकल्प नहीं मिल पाते. लेकिन अब कम कीमत पर भी ईवी को खरदने का मौका मिल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः पुरानी गाड़ी की खरीद पर ये भी जरूरी, वरना लगेगी मोटे पैसे की चपत

मार्केट में 2 सीटर हैचबैक का विकल्प मिल रहा है 

Storm Motors R3 एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार है. खास बात ये कि कार को किफायती कीमत पर लॉन्च किया गया है. दिल्ली में कार खरीदते हैं तो इसकी कीमत मात्र 4.50 लाख रुपये की कीमत पर ईवी को खरीद सकते हैं. यह गाड़ी का एक्स शोरूम प्राइस है. ईवी मार्केट में नये उतरा यह मॉडल 2 सीटर हैचबैक कार है. यह दिखने में छोटी है लेकिन इसमें सारे फीचर्स मार्केट में उपलब्ध अन्य ईवी जैसे ही मिलते हैं. ईवी में 300 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. ग्राहकों को Storm Motors R3 मॉडल 4 रंगों में खरीदने का विकल्प मिलता है. 80 किलोमीटर टॉप स्पीड के साथ कंपनी मॉडेल में 120 , 160 और 200 किलोमीटर की रेंज कवर करने का दावा करती है.

First Published : 22 Apr 2022, 09:13:02 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.