logo-image

TVS Motor ने मार्च में 1 लाख दोपहिया वाहन किए एक्सपोर्ट

टीवीएस मोटर (TVS Motor Company) ने कहा कि ब्रिटेन स्थित नॉर्टन मोटरसाइकिल फिलहाल नए कारखाने के निर्माण को अंतिम रूप दे रही है और 2021 की दूसरी तिमाही के मध्य तक इसके खुलने की उम्मीद है.

Updated on: 01 Apr 2021, 07:53 AM

highlights

  • टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड के दोपहिया वाहनों का निर्यात मार्च 2021 में एक लाख यूनिट तक पहुंचा
  • हाल ही में टीवीएस ने नॉर्टन मोटरसाइकिल का अधिग्रहण किया था, कंपनी अत्याधुनिक फैक्ट्री खोलने जा रही है

चेन्नई :

दोपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड (TVS Motor Company) ने बुधवार को कहा कि उसके दोपहिया वाहनों का निर्यात मार्च 2021 में एक लाख यूनिट तक पहुंच गया है. टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने एक बयान में कहा कि यह टीवीएस मोटर के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि हमारे अंतर्राष्ट्रीय दोपहिया कारोबार ने मार्च में एक लाख यूनिट्स की बिक्री की उपलब्धि हासिल की है. टीवीएस मोटर ने यह भी कहा कि ब्रिटेन स्थित नॉर्टन मोटरसाइकिल फिलहाल नए कारखाने के निर्माण को अंतिम रूप दे रही है और 2021 की दूसरी तिमाही के मध्य तक इसके खुलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर चल सकती है Kia की इलेक्ट्रिक कार

हाल ही में टीवीएस मोटर  ने नॉर्टन मोटरसाइकिल का किया था अधिग्रहण   
दरअसल, हाल ही में कंपनी ((TVS Motor) ने नॉर्टन मोटरसाइकिल का अधिग्रहण किया था और कंपनी अत्याधुनिक फैक्ट्री खोलने जा रही है. वर्तमान में इसका निर्माण कार्य जारी है और दूसरी तिमाही के मध्य में इसे खोला जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी की एक नई शुरुआत होगी. भारतीय कंपनी ने अपनी एक विदेशी सहायक कंपनी के माध्यम से अप्रैल 2020 में 1.6 करोड़ पाउंड (लगभग दो करोड़ डॉलर) के साथ नॉर्टन मोटरसाइकिल का अधिग्रहण किया था.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla के CEO ने उठाया ये बड़ा कदम

नए कारखाने के निर्माण को अंतिम रूप दे रही है कंपनी
टीवीएस मोटर (TVS Motor) ने कहा कि नॉर्टन वर्तमान में सोलीहुल में अपने नए कारखाने के निर्माण को अंतिम रूप दे रहा है और इसके 2021 की दूसरी तिमाही के मध्य तक खुलने की उम्मीद है. यह एक नए नए अध्याय की शुरुआत करेगा. जनवरी 2021 में नॉर्टन मोटरसाइकिल ने घोषणा की थी कि कंपनी सबसे उन्नत विनिर्माण सुविधा की ओर कदम रखेगी.

- इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: टाटा की 15 लाख की कार है Nexon EV, बिना खरीदें ले आएं घर