News Nation Logo
Banner

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla के CEO ने उठाया ये बड़ा कदम

यूएस नेशनल लेबर रिलेशंस बोर्ड ने हाल ही में Tesla से कहा है कि वह एलन मस्क (Elon Musk) को साल 2018 में पोस्ट किए गए एक एंटी-यूनियन ट्वीट को हटाने के लिए कहें. मस्क ने लिखा था कि कार प्लांट में टेस्ला की टीम को वोटिंग यूनियन से कोई नहीं रोक सकता है.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 08:53:27 AM
टेस्ला (Tesla) सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)

टेस्ला (Tesla) सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एलन मस्क ने बीते हफ्ते कहा था कि मुझे लगता है कि शून्य फीसदी से भी कम चांस है कि टेस्ला सबसे बड़ी कंपनी हो सकती है
  • एलन मस्क ने लिखा था कि हमारे कार प्लांट में टेस्ला की टीम को वोटिंग यूनियन से कोई नहीं रोक सकता है

नई दिल्ली:

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने उस एक ट्वीट को डिलीट कर दिया है, जिसमें उन्होंने इस बात का दावा किया था कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला अगले कुछ महीनों में सबसे बड़ी कंपनी बनने जा रही है. एक फॉलोअर के ट्वीट के जवाब में मस्क ने बीते हफ्ते कहा था कि मुझे लगता है कि शून्य फीसदी से भी कम चांस है कि टेस्ला सबसे बड़ी कंपनी हो सकती है. एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि शायद ऐसा अगले कुछ महीनों में हो सकता है. ट्वीट के पहले हिस्से में इस ओर इशारा किया गया है कि टेस्ला, एप्पल से भी बड़ा हो सकता है, जबकि दूसरे ट्वीट में बताया गया है कि अब वह समय चला गया है. हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है, बल्कि इससे पहले भी उनके किए ट्वीट से विवाद खड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें: टाटा की 15 लाख की कार है Nexon EV, बिना खरीदें ले आएं घर

यूएस नेशनल लेबर रिलेशंस बोर्ड (एनएलआरबी) ने हाल ही में टेस्ला से कहा है कि वह मस्क को साल 2018 में पोस्ट किए गए एक एंटी-यूनियन ट्वीट को हटाने के लिए कहें. मस्क ने लिखा था कि हमारे कार प्लांट में टेस्ला की टीम को वोटिंग यूनियन से कोई नहीं रोक सकता है. अगर वे ऐसा चाहते थे तो कल कर सकते थे, लेकिन बिना कुछ के यूनियन की देय राशि का भुगतान और स्टॉक के विकल्पों को क्यों छोड़े? प्लांट जब यूनाइटेड ऑटोमोबाइल वर्कर्स था उसके मुकाबले हमारा सेफ्टी रिकॉर्ड दोगुना बेहतर है और हर किसी को स्वास्थ्य सुविधा दी जाती है.

इससे पहले, टेस्ला के एक निवेशक ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक समझौते का उल्लंघन करने के चलते मस्क और कंपनी के बोर्ड पर मुकदमा दायर किया था, जिससे मस्क पर कंपनी से संबंधित संवेदनशील वित्तीय जानकारी पर ट्वीट करने से रोक लगा दी गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 08:53:00 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.