logo-image

गर्मी में कार का सफर होगा मजेदार, बस लगानी होगी ये एसेसरीज

जानकारों का कहना है कि कार से सफर के दौरान नेकरेस्ट पिलो, सीट डाइनिंग ट्रे, डैशबोर्ड मैट, टायर प्रेशर गेज, वैक्यूम क्लीनर, स्क्रैप क्लीनर, ब्लूटूथ ऑडियो रिसीव और मोबाइल होल्डर होने से सफर आसान होने के साथ ही आनंददायक हो जाता है.

Updated on: 15 Apr 2021, 11:45 AM

highlights

  • कार के अंदर मोबाइल होल्डर हमेशा रखना चाहिए. मोबाइल फोन सामने रहने पर आपका ध्यान सड़क से नहीं हटता है
  • वैक्यूम क्लीनर कार की सफाई के लिए जरूरी एक्सेसरीज है. कार के अंदर की सफाई के लिए यह एक बेहतरीन उपकरण है

नई दिल्ली:

गर्मी शुरू होते ही कड़ी धूप में कहीं पर आना जाना मुश्किल होता जा रहा है. हालांकि गर्मी में कार के सफर को काफी आरामदायक माना जाता है. ऐसे में कार के अंदर कुछ जरूरी Accessories को लगाकर अपने सफर को आनंददायक बनाया जा सकता है. आज की इस रिपोर्ट हम कुछ ऐसी ही Accessories के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिसको कार में लगाने पर सफर मजेदार हो जाता है. साथ ही यह कई मौके पर काम भी आती है. जानकारों का कहना है कि कार से सफर के दौरान नेकरेस्ट पिलो, सीट डाइनिंग ट्रे, डैशबोर्ड मैट, टायर प्रेशर गेज, वैक्यूम क्लीनर, स्क्रैप क्लीनर, ब्लूटूथ ऑडियो रिसीव और मोबाइल होल्डर होने से सफर आसान होने के साथ ही आनंददायक हो जाता है. 

यह भी पढ़ें: Honda की कारों पर मिल रहा है 38 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट, जानिए कब तक उठा सकते हैं फायदा

कार के अंदर मोबाइल होल्डर हमेशा रखना चाहिए: एक्सपर्ट्स
लंबी दूरी के सफर के दौरान गर्दन को आराम देना काफी जरूरी है. चूंकि सफर के दौरान गर्दन को सीधा रखना होता है ऐसे में अगर सीट में नेकरेस्ट को फिट कर दिया जाए तो आपकी इस समस्या का निदान हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेकरेस्ट को मार्केट से 200 रुपये से 250 रुपये के आस-पास खरीदा जा सकता है. सामान्तया कार में स्टीरियों के साथ ब्लूटूथ फीचर आने लगा है लेकिन अगर आपकी कार यह नहीं है तो आप अलग से ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर को लगा सकते हैं. जानकारों का कहना है कि कार के अंदर मोबाइल होल्डर हमेशा रखना चाहिए. मोबाइल फोन सामने रहने पर आपका ध्यान सड़क से नहीं हटता है. इसके अलावा नेविगेशन के इस्तेमाल के समय इसकी सबसे ज्यादा जरूरत महसूस होती है.

वैक्यूम क्लीनर कार की सफाई के लिए एक बहुत जरूरी एक्सेसरीज है. कार के अंदर की साफ सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर एक बेहतर उपकरण है. हालांकि वैक्यूम क्लीनर कार बैटरी वाला होना चाहिए. कार की पीछे सीट पर बैठने वालों के लिए डाइनिंग ट्रे आती है. इसको फ्रंट सीट के साथ फिक्स करते हैं. इस ट्रे में पानी की बोतल और कोल्डड्रिंक कैन के साथ ही खाने की चीजों को भी रखा जा सकता है. इसके अलावा ऑटो टायर प्रेश गेज भी कार के लिए एक बेहद जरूरी डिवाइस है. कार में ट्यूबलेस टायर होने की वजह से कई बार हवा का अंदाजा नहीं लग पाता है. ऑटो टायर प्रेश गेज की मदद से हवा को कभी भी चेक किया जा सकता है.