News Nation Logo

Tiago EV Bookings Start: 21 हजार में टाटा की ईवी हो रही बुक, दिवाली पर घर आ रही खुशियां

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 10 Oct 2022, 02:00:39 PM
Tiago EV Bookings Start

Tiago EV Bookings Start (Photo Credit: टाटा मोटर्स)

highlights

  • दो बैटरी पैक के साथ आती है टाटा मोटर्स की टियागो ईवी
  • ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चार वैरिएंट्स के ऑप्शन

नई दिल्ली:  

Tiago EV Bookings Start:  हाल ही में देश को सबसे सस्ती ईवी के रूप में टाटा की टियागो ईवी मिली है. टाटा मोटर्स ने बीते दिनों मात्र 8.49 लाख रुपये में ईवी पेश की. टाटा मोटर्स की इस ईवी के लिए ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. वहीं ईवी के लॉन्च होने के बाद ग्राहकों की नजरें इसकी प्री- बुकिंग पर अटकी थीं. आखिरकार वह दिन भी आ गया जब टाटा मोटर्स की इस कार को बुक करने का मौका मिल रहा है. टाटा मोटर्स टाटा टियागो ईवी को बुक करने के लिए 21000 रुपये की फीस चार्ज कर रही है. जी हां, अगर आप भी दिवाली पर नई कार घर लाने का मन बना रहे हैं तो ये आपके लिए बड़ी खुशखबरी हो सकती है. ग्राहकों को कार की बुकिंग के लिए ऑनलाइन या नजदीकी अधिकृत डीलर्स से कॉन्टेक्ट करने का विकल्प दिया जा रहा है.

जनवरी से डिलवरी होगी शुरू
टाटा टियागो ईवी लॉन्च होने के बाद कंपनी आज से इसकी प्री बुकिंग तो शुरू कर चुकी है लेकिन कार की डिलवरी अगले साल जनवरी से शुरू होगी. जानकारी हो कि टाटा टियागो ईवी की 2000 यूनिट्स की बुकिंग कार की लॉन्चिंग पर ही हो चुकी है. कंपनी ने जानकारी उपलब्ध करवाई थी कि ये मौका कंपनी के पुराने ईवी ग्राहकों को दिया गया था. दरअसल टाटा मोटर्स की इस दमदार ईवी के बारे में दावा किया गया है कि कंपनी की नई ईवी 315 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. यही नहीं कार महज  5.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है. इसके अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कार को चार वैरिएंट्स में पेश किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Cars Under 10 Lakh Rupees: Festive Season की बहार, घर आएगी चमचमाती नई कार

दो बैटरी पैक और सेफ्टी फीचर्स से लैस मिलती है कार
टाटा टियागो की इस ईवी को दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और  रियर पार्किंग कैमरा और सीट बेल्ट रिमांडर जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी का दावा है कि नई कार 1,60,000 किलोमीटर बैटरी और मोटर वॉरंटी के साथ मार्केट में उतारी गई है.

First Published : 10 Oct 2022, 02:00:39 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.