News Nation Logo

ये कारें नहीं करती आपकी सुरक्षा के साथ समझौता, 6 एयरबैग्स से हैं लैस 

Cars Come With 6 Airbags Feature: नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि सरकार 8 सीटर वाली गाड़ियों के लिए 6 एयरबैग्स अनिवार्य करने की पूरी तैयारियों में है. इसी कड़ी में आज आपको उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Apr 2022, 01:06:38 PM
Cars With 6 Airbags

Cars With 6 Airbags (Photo Credit: cardekho)

highlights

  • Maruti baleno में 6 एयरबैग्स की सुरक्षा मिलती है
  • इस साल अक्टूबर तक सभी कारों के लिए 6 एयरबैग्स अनिवार्य हो जाएंगे

नई दिल्ली:  

Cars Come With 6 Airbags Feature: गाड़ियों के सुरक्षा फीचर्स को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने वाहन निर्माता कंपनियों को फटकार लगाई है. फिलहाल भारत में गाड़ियों की सुरक्षा फीचर के तहत 2 एयरबैग होना अनिवार्य माना गया है. वहीं इस साल अक्टूबर में एयरबैग्स की संख्या बढ़ कर 6 होने का नियम आ सकता है. केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways of India) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भी एयरबैग्स को लेकर आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से जानकारी साझा की है. नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि सरकार 8 सीटर वाली गाड़ियों के लिए 6 एयरबैग्स अनिवार्य करने की पूरी तैयारियों में है. इसी कड़ी में आज आपको उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपकी सुरक्षा की पक्की गारंटी ली जाती है. सुरक्षा फीचर के तहत गाड़ी में 6 एयरबैग्स भी मिलते हैं. आइए भारत की सबसे सुरक्षित गाड़ियों के बारे में जानते हैं. 

Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की मारुति बलेनो (Maruti baleno)5 सीटर हैचबैक कार है. 7 वैरिएंट्स में आने वाले इस मॉडल को भारतीय ग्राहक खूब पसंद करते हैं. मारुति सुजुकी की इस कार में सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलती है. मारुति बलेनो की एक्स शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार में ग्राहकों को 6 एयरबैग्स के साथ 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़ेंः सस्ती ईवी के सेगमेंट में शामिल होंगी ये नयी कारें, बस इतना ही रहेगा दाम

Kia Carens

किआ के इस मॉडल Kia Carens में  भी 6 एयर बैग्स की पक्की सुरक्षा की गारंटी मिलती है. दिल्ली में कार खरीदते हैं तो इसकी कीमत 9.60 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. किआ की ये कार 7 सीटर मॉडल है. कार में ग्राहकों को जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं.

Hyundai i20
ह्युंडाई (Hyundai) के इस मॉडल को कंपनी 21 वैरिएंट्स में पेश करती है. कार की एक्स शो रूम कीमत 6.98 लाख रुपये से शुरू होती है. Hyundai i20 सेफ्टी फीचर्स में बेस्ट कार है. 3 इंजन वैरिएंट में आने वाली इस कार में भी 6 एयरबैग्स की पक्की सुरक्षा मिलती है.

First Published : 25 Apr 2022, 01:06:38 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.