News Nation Logo

सस्ती ईवी के सेगमेंट में शामिल होंगी ये नयी कारें, बस इतना ही रहेगा दाम

Low Budget Upcoming EV: इलेक्ट्रिक कारें पेट्रोल- डीजल की रोज के महंगे खर्चे से बचने का अच्छा विकल्प है. हालांकि कई ग्राहक ईवी के ऑप्शन पर शिफ्ट तो होना चाहते हैं लेकिन किफायती रेंज वाली ईवी की तलाश में हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Apr 2022, 11:09:31 AM
Low Budget Upcoming EV

Low Budget Upcoming EV (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Hyundai Motor India साल 2028 तक 6 नई ईवी बाजार में उतारेगी
  • TATA Motors की Tata Tiago EV इस साल लॉन्च होने जा रही है

नई दिल्ली:  

Low Budget Upcoming EV: अगर आप ऑटो सेक्टर की जानकारी रखते हैं तो इस बात का पता होगा कि पेट्रोल- डीजल और सीएनजी से चलने वाली कारों की तुलना में इलेक्ट्रिक कारें महंगी होती हैं. इलेक्ट्रिक कारें शुरुआती महंगा खर्चा करवाती हैं. कार के दाम 10 लाख से ऊपर ही शुरू होते हैं लेकिन एक बार के खर्चे में इलेक्ट्रिक कारें पेट्रोल- डीजल की रोज के महंगे खर्चे से बचने का अच्छा विकल्प है. हालांकि कई ग्राहक ईवी के ऑप्शन पर शिफ्ट तो होना चाहते हैं लेकिन किफायती रेंज वाली ईवी की तलाश में हैं. यही वजह है कि बहुत सारी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने नई ईवी सस्ते सेगमेंट में निकालने की प्लानिंग कर ली है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. यहां आपको सस्ते सेगमेंट में आने वाले अपकमिंग ईवी मॉडल की जानकारी देने जा रहे हैं. 

ये ईवी मचाएंगी धूम
Tata Tiago EV
टाटा मोटर्स की Tata Tiago EV इस साल लॉन्च होने जा रही है. कंपनी ने इस कार को 2018 के Auto Expo Event में शोकेस किया था. कुछ कार वेबसाइट्स का मानना है कि इस बेहतरीन ईवी की कीमत 6 लाख रुपये के आस- पास ही होगी. कंपनी इसे 10 लाख रुपये से कम दाम वाले सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है. ग्राहकों को  
Tata Tigor EV और Tata Nexon EV के बाद Tata Tiago EV का बेसब्री से इंतजार है. 

यह भी पढ़ेंः सावधान! ईवी खरीदने में की ये गलती तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

MG Motor India EV
एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में अपना एक नया MG ZS EV मॉडल लॉन्च किया था लेकिन इसकी कीमत 22.00 - 25.88 लाख रुपये होने के कारण ग्राहकों का रुझान टाटा के नेक्सॉन ईवी की तरफ ज्यादा है. यही वजह है कि अब एमजी मोटर ने इस बात का ऐलान किया है कि वह 10 लाख के सेगमेंट में ईवी को लाने की तैयारियों में है.

Hyundai Motor India New EV
ह्युंडाई इंडिया की ईवी भी एक महंगे सेंगमेंट की ईवी है. Kona Electric 5 सीटर ईवी की कीमत 23.79 लाख रुपये से शुरू होकर 23.98 लाख रुपये है. इसी कड़ी में ग्राहकों की पसंद बने रहने के लिए कंपनी का अपकमिंग मॉडल ग्राहकों के लिए पेश हो सकता है. हुयुंडाई ने हाल ही में साल 2028 तक 6 नई ईवी को लाने की घोषणा की है. फिलहाल सस्ते सेगमेंट में लॉन्च होने वाली ईवी चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार की जाएगी. जिससे इंटरनेशनल मार्केट में बेचा जाएगा.

First Published : 25 Apr 2022, 11:08:34 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.