logo-image

सावधान! ईवी खरीदने में की ये गलती तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Before Buying Any Ev You Have To Keep These Things In Mind:  वाहनों (electric vehicle) की बिक्री के आंकड़ें बताते हैं कि इस साल ईवी की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है. यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियों को ज्यादा बिक्री वाले प्रोडक्ट का पता है.

Updated on: 24 Apr 2022, 11:35 AM

highlights

  • किसी भी लोकल कंपनी में झांसे में आने से बचें
  • सस्ते के लालच में आकर चीप प्रोडक्ट घर ना लाएं

नई दिल्ली:

Before Buying Any Ev You Have To Keep These Things In Mind: पेट्रोल- डीजल और सीएनजी का बेहतर विकल्प तो सभी को इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicle) के रूप में मिल गया है. 100 रुपये की कीमत पर 1 लीटर तेल ना मिलने से परेशान लोग इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicle) का रुख करने लगे हैं. वाहनों (electric vehicle) की बिक्री के आंकड़ें बताते हैं कि इस साल ईवी (electric vehicle) की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है. यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियों को ज्यादा बिक्री वाले प्रोडक्ट की जानकारी है. इस कड़ी में नई- नई वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में अपनी ईवी (electric vehicle) पेश कर रही हैं. अगर आप भी ईवी (electric vehicle) खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है.
क्या करना गलत है

झांसे में आना

आजकल ईवी की बिक्री का मार्केट खूब फल- फूल रहा है. ऐसे में ग्राहकों को लुभाने के लिए कई कंपनियां सस्ते उत्पादों को पेश कर रही हैं. सस्ते विकल्पों के चक्कर में पड़ना जान पर भारी पड़ सकता है. पिछले दिनों ईवी की बैटरी फटने की कई घटनाएं घट चुकी हैं. इसलिए ऐसी किसी कंपनी के उत्पाद को सस्ते के चक्कर में घर ना लाएं.

यह भी पढ़ेंः इस इलेक्ट्रिक बाइक का अलग ही है लोगों में क्रेज, धड़ाधड़ होती है बुकिंग 

ये तरीका अपनाएं
जानी- मानी कंपनियों के विकल्प पर ही जाएं
इसलिए ऐसी वाहन निर्माता कंपनी की ईवी का चुनना सही है जो बाजार में काफी वर्षों से सेवाएं दे रही हों. इससे कंपनी के नाम पर भरोसा कर सकते हैं. जानी- मानी कंपनियों की ईवी भले ही महंगी क्यूं ना हो, पर उन्हें सुरक्षा के लिहाज से सारी सावधानियां बरती ही जाएंगी. क्योंकि चीप प्रोडक्ट से कंपनी का नाम भी खराब होता है.

सभी जरूरी जानकारियों को पहले इक्ट्ठा करें
किसी भी वाहन निर्माता कंपनी की ईवी खरीदने से पहले ऑनलाइन इसके बारे में सारी जानकारियां जुटा लें. जिस ईवी को खरीदने जा रहे हैं उसकी केवल कीमत ही नहीं पर्फोरमेंस, माइलेज, फीचर की जानकारियों को जानना जरूरी है. पूरी जांच पड़ताल के साथ ईवी के रिव्यू को भी चेक करें.