News Nation Logo
Banner

3 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल रही हैं ये कारें, जानिए क्या है खासियत

मारूति सुजूकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) और डैटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) कारों की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये से कम है. मारूति सुजूकी ऑल्टो की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Feb 2021, 01:34:42 PM
Datsun redi GO-Maruti Suzuki Alto

Datsun redi GO-Maruti Suzuki Alto (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • Maruti Suzuki Alto की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये 
  • Datsun redi-GO की शुरुआती कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 2.86 लाख रुपये

नई दिल्ली :

अगर आप बहुत सस्ती कार खरीदने की योजना बना रहे हैं और आपका बजट 3 लाख रुपये से कम है तो आपको यह खबर एक बार जरूर पढ़नी चाहिए. दरअसल, इस रिपोर्ट में हम कार लवर्स के लिए दो ऐसी बेहतरीन कार लेकर आए हैं जो कि आपके जेब पर भारी बोझ नहीं डालेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों ही कारों की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये से कम है. अब आप उन कारों के नाम जानना चाह रहे होंगे तो आपको बता दें कि वे दोनों कारें मारूति सुजूकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) और डैटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) हैं. ऑल्टो और डैटसन रेडी-गो कार की इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस के अलावा क्या खासियत है. आइए इस रिपोर्ट में जानने की कोशिश करते हैं. साथ ही इस रिपोर्ट में हम इन कारों की कीमतों के बारे में भी जानने की कोशिश करेंगे. ऐसे में आपको तय करना है कि आपकी जरूरत के मुताबिक कौन सी कार बेहतर है.

यह भी पढ़ें: दमदार इंजन के साथ नए अवतार में लॉन्च होगी Maruti Swift, जानें कीमत और फीचर

Maruti Suzuki Alto
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) के प्रवेश स्तर के मॉडल ऑल्टो के दो दशक पूरे हो गए है. इन 20 साल में कंपनी ने ऑल्टो की 40 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है. ऑल्टो में जोरदार पावर के लिए 796 सीसी, , 12-वाल्व, 3 सिलेंडर और BS-6 युक्त इंजन लगा हुआ है. जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो ऑल्टो का इंजन 6000 आरपीएम पर 48PS की अधिकत पावर और 3,500 आरपीएम पर 69Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. इसके अतिरिक्त ऑल्टो का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से परिपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: Tata Motors और महिंद्रा ने खूब गाड़ियां बेची, पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ दिए

Datsun redi-GO
अपनी कम कीमत और छोटी साइज की वजह से Datsun redi-GO को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है. भारतीय मार्केट में Datsun redi-GO की शुरुआती कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 2.86 लाख रुपये रखी गई है. हालांकि इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 4.82 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में Datsun redi-GO 0.8-लीटर और 1-लीटर इंजन के साथ बिक्री के लिए मौजूद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Datsun Redi-Go का 0.8 लीटर इंजन 5,678 की RPM पर 54 PS की पावर और 4,386 आरपीएम पर 72 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं दूसरी ओर Redi-Go के 1 लीटर इंजन से 5,500 आरपीएम पर 68 PS का पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का टॉर्क उत्पन्न होता है. Datsun redi-GO का 1 लीटर इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 0.8-लीटर इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से परिपूर्ण है. 

First Published : 09 Feb 2021, 01:36:40 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.