News Nation Logo

Tesla ने दक्षिण कोरिया में मॉडल वाई को किया लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

Tesla कोरिया ने कहा कि मॉडल वाई यहां तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है. स्टैंडर्ड रेंज मॉडल सेट की शुरूआती कीमत 54,191 अमेरिकी डॉलर है. लॉन्ग रैंज मॉडल और परफॉर्मेस ट्रिम की शुरुआती कीमत क्रमश: 69.99 मिलियन वोन (कोरियाई मुद्रा) और 79.99 मिलियन वोन है.

IANS | Updated on: 13 Feb 2021, 08:48:14 AM
टेस्ला (Tesla)

टेस्ला (Tesla) (Photo Credit: IANS)

highlights

  • मॉडल वाई तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है, स्टैंडर्ड रेंज मॉडल सेट की शुरूआती कीमत 54,191 अमेरिकी डॉलर
  • लॉन्ग रैंज मॉडल, परफॉर्मेस ट्रिम की शुरुआती कीमत क्रमश: 69.99 मिलियन वोन (कोरियाई मुद्रा) और 79.99 मिलियन वोन

सोल :

दक्षिण कोरिया में अपनी कारों की बिक्री को बढ़ावा देने की कवायद के तहत अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) निर्माता टेस्ला (Tesla) ने शुक्रवार को देश में अपने कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी), मॉडल वाई को लॉन्च किया. टेस्ला कोरिया ने कहा कि मॉडल वाई यहां तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है. स्टैंडर्ड रेंज मॉडल सेट की शुरूआती कीमत 54,191 अमेरिकी डॉलर है. लॉन्ग रैंज मॉडल और परफॉर्मेस ट्रिम की शुरुआती कीमत क्रमश: 69.99 मिलियन वोन (कोरियाई मुद्रा) और 79.99 मिलियन वोन है. इस साल से ही दक्षिण कोरिया 60 मिलियन वोन से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कारों के लिए सरकारी सब्सिडी की पूरी राशि देगा. इसका अर्थ है कि केवल मॉडल वाई स्टैंडर्ड ट्रिम खरीदने वालों को ही पूरी सब्सिडी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: देश का पहला CNG ट्रैक्टर होगा लॉन्च, सालाना करीब 1 लाख रुपये की होगी बचत

अगस्त 2019 में मॉडल 3 के बाद दक्षिण कोरिया में मॉडल वाई टेस्ला का सबसे नया वाहन
मॉडल वाई की लॉन्ग रैंज ट्रिम और परफॉमेँस मॉडल को खरीदने वाले लोगों को आधी सरकारी सब्सिडी मिलेगी. गौरतलब है कि अगस्त 2019 में मॉडल 3 के बाद दक्षिण कोरिया में मॉडल वाई टेस्ला का सबसे नया वाहन है. लगभग तीन वर्षों में यह पहली बार है कि टेस्ला 2018 में मॉडल एक्स के बाद दक्षिण कोरिया में एक एसयूवी मॉडल ला रहा है. टेस्ला कोरिया ने कहा कि मॉडल वाई पांच-सीट और सात-सीट का विकल्प प्रदान करता है। हालांकि सात सीट वाले विकल्प को बाद में देश में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: यात्री वाहनों की बिक्री जनवरी में साल दर साल आधार पर 11 फीसदी बढ़ी

मॉडल 3 सेडान का 2021 संस्करण तीन ट्रिम्स में होगा उपलब्ध 

यूएस ईवी ब्रांड (EV Brand) ने मॉडल 3 सेडान (Sedan) का 2021 संस्करण भी लॉन्च किया. यह तीन ट्रिम्स में भी उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 54.79 मिलियन वोन से शुरू होगी. नए मॉडल के लॉन्च के साथ, टेस्ला कोरिया ने कहा कि वह देश में 27 स्थानों में सुपरचार्ज स्टेशन स्थापित करने जा रहा है और इसके साथ ही वह इस साल के अंत तक देश भर में अधिकतम आठ रखरखाव केंद्रों (मेंटिनेंस सेंटर) को जोड़ेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 08:51:07 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो