News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

टाटा की माइक्रो SUV Tata Punch भारत में हुई लॉन्च, जानें खासियत

देसी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने अपनी Micro SUV Tata Punch को बीते दिनों अनवील किया और टाटा की इस बेहतरीन कार को दुनियाभर ने देखा. Tata Punch की लगभग सभी खूबियां सबके सामने लॉन्च के पहले ही सामने आ चुकी थी..

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 18 Oct 2021, 11:37:22 AM
punch

टाटा की माइक्रो SUV Tata Punch भारत में हुई लॉन्च (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

देसी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने अपनी Micro SUV Tata Punch के बारे में बताया था और टाटा की इस बेहतरीन कार को दुनियाभर ने देखा. Tata Punch की लगभग सभी खूबियां सबके सामने लॉन्च के पहले ही सामने आ चुकी थी. बता दें की आज यानी 18 अक्टूबर को Tata Punch को लॉन्च कर दिया गया है. अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन Tata Punch लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसकी 5 कुछ ऐसी खूबियां बताएंगे जो आपको देखने को मिलेगी, साथ ही इस छोटी एसयूवी की खासियत, बुकिंग और डिलिवरी डिटेल्स भी बताएंगे. आइये जानते हैं इस कार की खूबियों के बारे में. 

यह भी पढ़े- 70,000 रुपये से कम दाम में लॉन्च हुआ ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फायदे

Tata Punch की ऑफिशल बुकिंग बीते 4 अक्टूबर से ही शुरू है . आप इसे 21000 रुपये टोकन अमाउंट देकर भी  बुक करा सकते हैं. दीवाली से पहले टाटा पंच की डिलिवरी भी शुरू हो सकती है.
इसे XE, XM, XT, XZ वेरिएंट्स के साथ ही Pure, Adventure, Accomplished और Creative जैसे ट्रिम लेवल के साथ पेश किया गया है. वहीं कलर ऑप्शंस की बात करें तो टाटा पंच को 7 कलर में पेश किया गया है, जो कि मीटियॉर ब्रोंज, एटॉमिक ऑरेंज, डायटोना ग्रे, टोरनैडो ब्लू, कैलिप्सो रेड, ऑर्कस वाइट और ट्रॉपिकल मिस्ट कलर ऑप्शंस हैं. 

Tata Punch में नई पीढ़ी का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस-6 इंजन है. यह इंजन 85hp की ताकत और 113Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. लॉन्चिंग से पहले ही Tata Punch को एक बड़ी सफलता मिली है. Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. टाटा मोटर्स ने लॉन्च से ही पहले बता दिया कि टाटा पंच अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित और बेहतरीन कार है. इस कार की खूबी के बारें में बात करे तो Tata Punch देश की टॉप-10 सेलिंग कारों में शुमार प्रीमियम हैचबैक Maruti Swift की 3.85 मीटर की लंबाई से भी छोटी है. टाटा पंच को प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज की तर्ज पर अल्फा प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है. इसकी शुरूआती कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 5 लाख की शरूआती रकम बताई जा रही है. वहीं मार्केट में ये Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite के साथ-साथ जल्द लॉन्च होने वानी Hyundai Casper और Citroen C3 को कड़ी टक्कर दे सकती है. 

 

First Published : 18 Oct 2021, 09:25:48 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो