News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Tata Nexon EV को टक्कर देने आ रही है ZS EV, देगी 480km ड्राइविंग रेंज

एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 की पहली झलक हाल ही में दिखाई दी. गुजरात के हलोल में रोड टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को देश में पहली बार देखा गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 14 Jan 2022, 10:10:44 AM
zs

Tata Nexon EV को टक्कर देने आ रही है ZS EV, देगी 480km ड्राइविंग रेंज (Photo Credit: cartoq)

New Delhi:

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों( Electric Vehicles) के प्रति बढ़ती मांग को देखते हुए देश दुनिया की बड़ी से बड़ी कार कंपनियां एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स निकाल रही हैं.  देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमतों और सरकार के सपोर्ट और इलेक्ट्रिक वाहनों पर अच्छी सब्सिडी देने की वजह से भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों, इलेक्ट्रिक बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ने से इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट भी मज़बूत हुआ है. जानकारों के मुताबिक अब इंग्लैंड की ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) इस साल एक नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 को लॉन्च करने के फ़िराक में है. एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 की पहली झलक हाल ही में दिखाई दी. गुजरात के हलोल में रोड टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को देश में पहली बार देखा गया. 

यह भी पढ़ें- भारत में जल्द दस्तक देगी Electric क्रूज़र बाइक, फीचर्स, रेंज जानकर हो जाएंगे हैरान

कब होगी मार्केट में लॉन्च?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 अगले महीने यानि की फरवरी 2022 में भारत में लॉन्च हो सकती है. एमजी मोटर की इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 में इंटीग्रेटेड डे-लाइट रनिंग लाइट्स वाले हेडलैम्प्स मिलेंगे. साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में अपडेटेड फ्रंट एंड रियर बम्पर, स्पोर्टी डिज़ाइन और नए अलॉय व्हील्स मिलेंगे. साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में वायरलैस फोन चार्जर, डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच टचस्क्रीन भी होगा. 

पावरट्रेन

इस नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV फेसलिफ्ट 2022 में 51kWh बैट्री मिलेगी. इससे इस इलेक्ट्रिक कार को 480 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है. ZS EV फेसलिफ्ट 2022 के लॉन्च के ज़रिए एमजी मोटर देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV को टक्कर दे सकती है.

यह भी पढ़ें- Electric Car: एक बार चार्ज करने पर 510 किलोमीटर की रेंज देगी यह कार

First Published : 14 Jan 2022, 10:10:44 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो