News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

खुशखबरी ! टाटा मोटर्स की सीएनजी कारों से इस दिन उठेगा पर्दा, होगा बड़ा धमाका

कंपनी ने हालंहि में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने के फिराक में हैं. अभी कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले पेश करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 07 Jan 2022, 12:10:23 PM
carss

खुशखबरी ! टाटा मोटर्स की सीएनजी कारों से इस दिन उठेगा पर्दा (Photo Credit: india.com)

New Delhi:

नए साल में देश दुनिया की कंपनियां अपनी-अपनी शानदार फीचर्स वाली करें निकाल रहीं हैं. टाटा मोटर्स( Tata Motors) अपनी आगामी सीएनजी कार ( CNG Car) टियागो ( Tiyago) और टिगोर( Tigor) को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने को पूरी तरह से तैयार है. इस कार का लोग बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. इस सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप के स्तर पर शुरू हो गयी है. जानकारों के मुताबिक कंपनी ने हालंहि में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने के फिराक में हैं. अभी कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले पेश करेगी. 

यह भी पढ़ें- Sony लॉन्च करेगी अपनी Electric कार, दिखाएगी Electric करों की दुनिया में अपना जलवा

लॉन्चिंग के बाद होगा मुकाबला

जब भी बज़ार में कोई कार आती है फिर चाहे वो पेट्रोल डीज़ल हो या इलेक्ट्रिक कार( Electric Car) , उनका सीधा मुक़ाबला किसी न किसी शानदार कार के साथ होता है. टाटा टियागो ( Tata Tiyago) सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में मुक़ाबला मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी( Maruti Suzuki Wagenar CNG), ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी( Hundayi Centro CNG) जैसी कारों से होगा. जबकि, टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की आनेवाली सेडान डिजायर सीएनजी और ह्यूंदै ऑरा सीएनजी कारों से है. देखना ये है कि इन सभी कारों में से कौन सी कार ग्राहकों को ज्यादा पसंद आती है और कौन सी कार ज्यादा बेहतर फीचर दे पाती है. 

बुकिंग शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डीलरशिप स्तर पर प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. इस कार को बुक करने के लिए आपको 5000 से लेकर 10,000 रुपये तक लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर टोकन राशि देनी होगी. कयास लगाया जा रहा है ये कारें इस महीने में लांच हो सकती है. 

जानकारों के मुताबिक टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलाने वाले टियागो और टिगोर मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई है. हालांकि इस कार को ज्यादा देखा नहीं गया क्योंकि टेस्टिंग के दौरान इसके आगे का पोरशन ढका हुआ था और फीचर्स से लेकर इस कार की कोई भी पुष्टि अभी कंपनी ने नहीं की है. इस कार को लॉन्च होने के बाद ही इसके बारें में कुछ कहा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- अगर चाहते हैं कार चलाना सीखना तो Maruti Suzuki दे रही है ये सुनहरा मौका

First Published : 07 Jan 2022, 12:08:15 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.