News Nation Logo
Banner

टाटा की 15 लाख की कार है Nexon EV, बिना खरीदें ले आएं घर

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) आपको बिना खरीदे 15 लाख की कार का मालिक बनने का मौका दे रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Mar 2021, 02:02:05 PM
Nexon EV

ई व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए टाटा मोटर्स लेकर आई अनूठी योजना. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • टाटा मोटर्स दे रहा बिना खरीदे 15 लाख की कार का मालिक बनने का मौका
  • Nexon EV को बिना ईएमआई या डाउनपेमेंट के घर ले जाने का मौका
  • सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको मासिक शुल्क का पेमेंट करना होगा

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार समेत दिल्ली सरकार और अन्य राज्यों की नीतियों के मद्देनजर वाहन निर्माता कंपनियां अब इलेक्ट्रिक व्हीकल यानी ईवी (Electric Vehicle) सेगमेंट पर खास जोर देने लगी है. माना जा रहा है कि आगामी कुछ साल में इलेक्ट्रिक व्हीकल की काफी मांग रहने वाली है. वहीं, देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) आपको बिना खरीदे 15 लाख की कार का मालिक बनने का मौका दे रही है. दरअसल, टाटा आपको नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) को बिना ईएमआई या डाउनपेमेंट के घर ले जाने का मौका दे रही है. कंपनी की सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत आप टाटा की नेक्सॉन ईवी किराये पर लेकर चला सकते हैं. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है, जबकि ऑन रोड प्राइस करीब 15.63 लाख रुपये है. नेक्सॉन ईवी के टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये है.

आवेदन करें ऑनलाइन
नेक्सॉन को सब्सक्रिप्शन पर लेने के लिए कंपनी के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 5,000 रुपये की टोकन मनी देनी होती है. हालांकि क्रेडिट प्रोफाइल क्लियर होने पर टोकन मनी का पैसा रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट में जमा हो जाता है. कंपनी 29500 रुपये प्रति माह के शुरुआती किराये पर यह कार मुहैया करा रही है. कंपनी एक साल, दो साल महीने और तीन साल के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा दे रही है.

यह भी पढ़ेंः SBI होली पर दे रहा है 5 तरह के सस्ते लोन, जानें कम से कम EMI

ऐसे लें कार सब्‍सक्रिप्‍शन प्लान 
टाटा के अलावा अन्य कंपनियां भी सब्सक्रिप्शन के जरिए कार मुहैया करा रही हैं. सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको मासिक शुल्क का पेमेंट करना होगा. इसके बाद आप फ्यूल भराकर कार चला सकते हैं. रखरखाव, बीमा सहित अन्य सभी लागतों को लीजिंग कंपनी और ओईएम द्वारा ध्यान रखा जाएगा. यह योजना कई महीनों के विकल्पों के साथ आती है. सब्‍सक्रिप्‍शन पूरा होने के बाद ग्राहक उसे आगे बढ़ा सकते हैं. साथ ही कार को अपग्रेड करने या बाजार मूल्य पर कार खरीदने या कंपनी को वापस करने का विकल्प भी होता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 02:00:08 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.