News Nation Logo

TATA Motors की नई धांसू Electric कार जबरदस्त फीचर्स के साथ जल्द दौडेगी सड़कों पर

TATA Motors New Electric Car: कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतार रही हैं. इसी कड़ी में टाटा (TATA Motors) भी ग्राहकों को खुशखबरी देने जा रहा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 03 Apr 2022, 10:37:12 AM
TATA Motors New Electric Car

TATA Motors New Electric Car (Photo Credit: TATA Motors )

highlights

  • कंपनी ने अभी नई कार के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है
  • टाटा ने इस साल फरवरी में इलेक्ट्रिक कारों की खूब बिक्री की 

नई दिल्ली:  

TATA Motors New Electric Car: टाटा मोटर्स  (TATA Motors) ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार मार्केट में लाने वाली है. पेट्रोल- डीजल और सीएनजी की कीमतों का बढ़ते ग्राफ का फायदा इलेक्ट्रॉनिक कार विक्रेता कंपनियों को हो रहा है. ग्राहकों की पसंद अब पेट्रोल- डीजल नहीं बल्कि इलेक्ट्रिसिटी से चलने वाली कारें बन रही हैं. कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतार रही हैं. इसी कड़ी में टाटा (TATA Motors) भी ग्राहकों को खुशखबरी देने जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः SUV खरीदने वालों की बल्ले- बल्ले, 2022 Kiger Compact SUV की कीमत कर देगी दिल खुश

टाटा कंपनी की ईवी विंग ने 6 अप्रैल को नई कार को टीज किया है. कंपनी ने अभी ईवी के बारे में जानकारियां नहीं दी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये माना जा रहा है कि  नई कार हाई रेंज के साथ नेक्सॉन ईवी का फेसलिफ्ट वर्जन हो सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी लॉन्ग रेंज की नेक्सॉन ईवी की तैयार कर रही है. इस मॉडल 40 kWh बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है. रेंज डिलीवरी की बात करें तो नई Tata Nexon EV सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की बेहतर रेंज दे सकती है. Nexon EV इस समय बाजार में 30.2 kWh बैटरी और 312 किलोमीटर रेंजके साथ बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः MG की नई Electric Car MG ZS EV बिक रही है धड़ाधड़, क्या आपने की बुकिंग?

इसके अलावा कंपनी कुछ अपग्रेडेड फीचर्स भी नई एसयूवी में एड कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कार नए अलॉय व्हील नई अपहोल्स्ट्री और अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी. बता दें टाटा मोटर्स ने फरवरी में 2,250 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री कर सफलता हासिल की है. कंपनी की मार्केट हिस्सेदारी 96 प्रतिशत से ज्यादा है.

First Published : 03 Apr 2022, 10:37:12 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.