News Nation Logo

MG की नई Electric Car MG ZS EV बिक रही है धड़ाधड़, क्या आपने की बुकिंग?

Electric Car MG ZS EV: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) का दावा है कि एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) इलेक्ट्रिक कार को 1 महीने से भी कम समय में 1500 प्री-बुकिंग मिल चुकी है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Apr 2022, 01:15:44 PM
MG ZS EV

MG ZS EV (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • MG की इलेक्ट्रिक कारों की प्री- बुकिंग भी हो चुकी है
  • धड़ाधड़ बिक्री से बुकिंग के लिए केवल 1 ही वैरिएंट उपलब्ध

नई दिल्ली:  

Electric Car MG ZS EV: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतें और सीएनजी के दामों में उछाल के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पर इसका असर पड़ा है. इसी क्रम में एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) की नई इलेक्ट्रिक कार (MG ZS EV) को ग्राहकों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.  एमजी जेड ईवी (MG ZS EV) की लोकप्रियता बढ़ रही है. पिछले महीने लॉन्च हुई कार की बिक्री लगातार बढ़ रही है. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) का दावा है कि एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) इलेक्ट्रिक कार को 1 महीने से भी कम समय में 1500 प्री-बुकिंग मिल चुकी है. 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल- डीजल के बढ़ती कीमतों से Electric Cars विक्रेता कंपनियों की बल्ले- बल्ले, Hero Electric ने मारी बाजी

शुरूआती दिनों में ठंडा था रिस्पॉन्स
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की पिछले महीने लॉन्च हुई 5 सीटर इलेक्ट्रिक कार एमजी जेड ईवी (MG ZS EV) की शुरूआती दौर में कुछ ही कारें बिकीं थीं. वहीं अब मार्च के महीने में बिक्री का ग्राफ अचानक से बढ़ गया है.
एमजी जेड ईवी (MG ZS EV) की प्री- बुकिंग भी कई ग्राहक कर चुके हैं. फिलहाल एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) इस कार के एक ही वैरिएंट के लिए ग्राहक बुकिंग कर पाएंगे. बुकिंग के लिए उपलब्ध वैरिएंट की एक्स शॉरूम कीमत 25.88 लाख रुपये रखी गई है.

यह भी पढ़ें: Hydrogen Car 'मिराई' से संसद पहुंचे नितिन गडकरी, भविष्य की दिखाई झलक

मिलते हैं धांसू फीचर्स
MG ZS EV में पहले से बड़ी 50.3kWH बैटरी मिलती है. पहले इसमें 44.7kWh बैटरी यूनिट मिलती थी. नई बैटरी 143bhp की पावर और 353Nm का टार्क डिलीवर करने की क्षमता रखती है. एमजी जेड ईवी (MG ZS EV) 8.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है. नई एमजी जेड ईवी (MG ZS EV)  सिंगल चार्ज में 461km की रेंज देती है. 

First Published : 02 Apr 2022, 01:15:44 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.