News Nation Logo

Tata Motors की नई ईवी ने दी बाजार में दस्तक, खास फीचर्स से उड़ा रही गर्दा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 19 Jul 2022, 07:14:40 PM
Tata Nexon EV Prime

Tata Nexon EV Prime (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • कार स्मार्ट-वॉच इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी के फीचर्स से लैस 
  • शुरुआती मॉडल की कीमत 14.99 लाख रुपये रखी गई है

नई दिल्ली:  

Tata Nexon EV Prime: पेट्रोल- डीजल के रेट्स बढ़ने के बाद से ही देश में अधिकतर ग्राहकों का रुख इलेक्ट्रिक कारों की ओर बढ़ने लगा है. यही वजह है कि बाजार में वाहन  निर्माता कंपनियां भी अपनी नई ईवी पेश कर रही हैं. ताकि ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके. इसी कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई ईवी नेक्सन ईवी प्राइम (Nexon EV Prime) को लॉन्च कर दिया है. कार को कंपनी के  नेक्सन ईवी मैक्स  की तर्ज पर पेश  किया है लेकिन कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार में कई शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं.

एडवांस हैं फीचर्स, कीमत भी ज्यादा नहीं
टाटा मोटर्स ने अपनी नई ईवी में  क्रूज कंट्रोल, इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (iTPMS) और मल्टी-मोड रेज जैसे फीचर्स जोड़े हैं. इसके अलावा कार 110 सेकंड का चार्जिंग टाइम आउट और स्मार्ट-वॉच इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी के फीचर्स से लैस है. कंपनी ने नई ईवी को पांच वैरिएंट्स XM, XZ+, XZ+ Lux, XZ+ Dark, XZ+ Lux Dark में पेश किया है. इनकी कीमत की बात करें तो शुरुआती मॉडल की कीमत 14.99 लाख रुपये रखी गई है. इसके अलावा कंपनी के टॉप मॉडल का एक्स शोरूम प्राइस 17.50 लाख रुपये रखा गया है. 

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल नहीं सीएनजी कार हैं बेस्ट, लो बजट कारों के ढ़ेरों विकल्प

टाटा मोटर्स की नई पेशकश पावरफुल बैटरी के साथ 

टाटा मोटर्स ने नई ईवी (Nexon EV Prime) की बैटरी को दमदार बनाया है. पावरफुल बैटरी  हाई परफार्मेंस के साथ लाई गई है इसे 129 PS के एसी मोटर से जोड़ा गया है. कार की बैटरी डस्टरप्रूफ और वाटरप्रूफ रहेगी इसके लिए कार की बैटरी को IP67 मानक के साथ लाया गया है. बता दें टाटा मोटर्स की नई कार एआरएआई (Automotive Research Association of India) से प्रमाणित है और कंपनी का दावा है कि कार 312 किलोमीटर की रेंज के साथ आती है.

First Published : 19 Jul 2022, 07:14:40 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.