logo-image

आखिरकार पेश हुई टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, जिसका बेसब्री से था इंतजार

Tata Tiago Electric Car: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago Electric Car) को पेश कर दिया है.

Updated on: 28 Sep 2022, 02:11 PM

नई दिल्ली:

Tata Tiago Electric Car: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago Electric Car) को पेश कर दिया है. कंपनी ने अपनी नई कार को 8.49 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ लॉन्च किया है. इसी के टाटा मोटर्स की ये पेशकश भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का तमगा हासिल कर चुकी है. टाटा मोटर्स ने अपनी नई ईवी को 7 वैरिएंट पर अलग- अलग कीमतों पर लॉन्च किया है.

पहले 10 हजार ग्राहकों को इस कीमत पर मिल रही कार
कंपनी नई कार खरीदने वाले पहले 10 हजार ग्राहकों को कम कीमत पर नई कार ऑफर कर रही है. इसके लिए कंपनी ने सभी वैरिएंट्स के लिए अलग- अलग कीमत भी लिस्ट की है. टाटा टियागो को दो अलग- अलग बैटरी ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. कंपनी के बेस मॉडल XE को 19.2 किलोवॉट की बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा कार में 3.3 किलोवॉट का चार्जिंग ऑप्शन भी पेश किया गया है. दूसरी ओर सबसे टॉप मॉडल को 11.79 लाख रुपये की कीमत में 24 किलोवॉट की बैटरी के साथ लाया गया है. कार के टॉप वैरिएंट में 7.2 किलोवॉट का चार्जिंग ऑप्शन भी पेश किया गया है.

ये भी पढ़ेंः नई इलेक्ट्रिक कारों की देश को मिल रही सौगात, कल पेश हो रही टाटा की कार

कार की रेंज जीतेगी दिल
टाटा मोटर्स का नई कार (Tata Tiago Electric Car) को लेकर दावा है कि बेस मॉडल XE को 19.2 किलोवॉट की बैटरी पैक के साथ 250 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकेगा. वहीं सिंगल चार्ज में कार के टॉप वैरिएंट (XZ+ Tech Lux) से 315 किलोमीटर तक की रेंज कवर की जा सकेगी. 

ये भी पढ़ेंः मॉनसून सीजन में दौड़ा रहे कार तो इन बातों का रखें ध्यान ताकि आप पर ना आए आफत की बारिश