logo-image

Tata Harrier, Safari के XTA प्लस वैरिएंट लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

Tata Harrier XTA+ के लिए 19.14 लाख रुपये, हैरियर एक्सटीए प्लस डार्क के लिए 19.34 लाख रुपये और Safari एक्सटीए प्लस के लिए 20.08 लाख रुपये कीमत होगी.

Updated on: 11 Aug 2021, 09:13 AM

highlights

  • हैरियर एक्सटीए प्लस डार्क की कीमत 19.34 लाख रुपये
  • सफारी एक्सटीए प्लस के लिए कीमत 20.08 लाख रुपये 

नई दिल्ली :

वाहन निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी प्रमुख एसयूवी हैरियर (Tata Harrier XTA+) और सफारी (Safari XTA+) के एक्सटीए प्लस वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है. ये नए वैरिएंट सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएंगे. हैरियर एक्सटीए प्लस के लिए 19.14 लाख रुपये, हैरियर एक्सटीए प्लस डार्क के लिए 19.34 लाख रुपये और सफारी एक्सटीए प्लस के लिए 20.08 लाख रुपये कीमत होगी. इस समय, हैरियर और सफारी 41.2 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (वित्तवर्ष 22 की पहली तिमाही के अनुसार) के साथ उच्च एसयूवी सेगमेंट में सामूहिक रूप से अग्रणी हैं. 

यह भी पढ़ें: गोल्डन ब्वॉय नीरज को मिलेगी Mahindra XUV700, आनंद महिंद्रा ने किया ऐलान

टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि एक्सटीए प्लस वैरिएंट पूरी पेशकश में और अधिक गतिशीलता लाएगा, जिससे इस तेजी से बढ़ते सेगमेंट में पोर्टफोलियो को मजबूती मिलेगी. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के मार्केटिंग हेड, विवेक श्रीवास्तव ने कहा, हैरियर एक्सटीए प्लस और द सफारी एक्सटीए प्लस सबसे अधिक मांग वाली दो विशेषताओं से लैस हैं. ये एक्सटीए प्लस वेरिएंट छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होंगे, जो एक सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा और ग्लोबल क्लोज, एंटी पिंच, रेन सेंसिंग जैसी कार्यात्मकताओं के साथ एक मनोरम सनरूफ प्रदान करेगा. नया एक्सटीए प्लस वेरिएंट क्रायोटेक 2.0 डीजल इंजन द्वारा संचालित है और कई अन्य सुविधाओं से लैस है. इन वाहनों को ओएमईजीएआरसी आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जो बदले में लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है.

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे बड़ा मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह बनाया

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बताया कि उसने प्रसिद्ध मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के जरिए सबसे बड़े मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह को बनाया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा कंपनी के प्रतीक चिन्ह को मान्यता भी मिल गई है. कंपनी का कहना है कि हीरो मोटोकॉर्प के सफर के दस साल पूरे होने पर मोटरसाइकिल से सबसे बड़े प्रतीक चिन्ह का 9 अगस्त को अनावरण किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्रप्रदेश के निर्माण संयंत्र में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को एक साथ 'हीरो' प्रतीक चिन्ह बनाने के लिए रखा गया है. बता दें कि इस साल के शुरू में कंपनी ने स्थापना के बाद से दस करोड़ बिक्री का रिकॉर्ड भी बना दिया है. -इनपुट आईएएनएस