News Nation Logo

सस्ती सब कॉम्पैक्ट SUV Renault Kiger हुई महंगी, जानिए कितने बढ़े दाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनपुट लागत बढ़ने और कोरोना की वजह से कारोबार पर विपरीत असर पड़ने की वजह से Renault ने Kiger की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 10:38:13 AM
SUV Renault Kiger

SUV Renault Kiger (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Renault ने Kiger के दाम में 3 हजार रुपये से 33 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है 
  • इनपुट लागत बढ़ने और कोरोना की वजह से कारोबार पर विपरीत असर पड़ने से कंपनी ने बढ़ाए दाम

नई दिल्ली :

फ्रांस की बड़ी कार बनाने वाली कंपनी Renault की SUV Renault Kiger को भारत में काफी पसंद किया जाता है. कंपनी ने पिछले साल Kiger को लॉन्च किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault ने Kiger के दाम में 3 हजार रुपये से 33 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर आधिकारिक बयान नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनपुट लागत बढ़ने और कोरोना की वजह से कारोबार पर विपरीत असर पड़ने की वजह से कंपनी ने कीमतों (Renault Kiger Price) में बढ़ोतरी का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें: Bajaj Auto ने अप्रैल के दौरान दुनियाभर में बेच दिए इतने दोपहिया वाहन, आंकड़े सुनकर चौक जाएंगे

शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये
बता दें कि भारतीय बाजार में Renault Kiger की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 5.45 लाख रुपये है. वहीं इस कार के टॉप एंड वैरिएंट का दाम 9.75 लाख रुपये तक जाता है. जानकारी के मुताबिक Kiger में अधिकतम 5 लोग सवारी कर सकते हैं.   

यह भी पढ़ें: सिर्फ 7,999 रुपये डाउन पेमेंट करें और घर ले जाएं TVS का ये टू-व्हीलर

Renault Kiger की खासियत
जानकारी के मुताबिक Renault Kiger में Eco, Normal और Sport ड्राइविंड मोड दिए गए हैं. इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों को यह कार 6 रंगों में उपलब्ध कराया है. Renault Kiger को चार वैरिएंट RXE, RXL, RXT और RXZ में लॉन्च किया है. RXZ और RXT वैरिएंट AMT और CVT के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लैस है. जानकारी के मुताबिक कार के केबिन में ब्लैक आउट बी पिलर्स, ORVM और 16 इंच के एलॉय व्हील दिए गए  हैं. बता दें कि Renault Kiger को दो पेट्रोल इंजन और तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट लॉन्च किया गया है. इस कार का 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन  71bhp की पावर और 96Nm का टार्क उत्पन्न करता है. वहीं 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 99bhp की पावर और 160Nm टॉर्क उत्पन्न करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 10:38:13 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.