logo-image

जनवरी से महंगी होने जा रही है Skoda Auto की गाड़ियां, इतने बढ़ जाएंगे दाम

स्कोडा ऑटो (Skoda Auto) के ब्रांड डायरेक्टर (Brand Director) जाक होलिस (Zac Hollis) ने कहा है कि निर्माण लागत और परिचालन में आने वाले खर्च में बढ़ोतरी की वजह से गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है.

Updated on: 18 Dec 2021, 10:03 AM

highlights

  • स्टील और एल्यूमीनियम जैसे कच्चे माल के दाम बढ़ने का असर
  • सभी गाड़ियों की कीमतों में 3 फीसदी तक बढ़ोतरी करने की घोषणा

नई दिल्ली:

अगर आप स्कोडा ऑटो (Skoda Auto) की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह काफी जरूरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाहन विनिर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कंपनी ने 1 जनवरी 2022 से अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में 3 फीसदी तक बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. बता दें कि स्कोडा ऑटो के द्वारा घरेलू बाजार में कुशक (Kushaq), कोडिएक (Kodiaq), ऑक्टाविया (Octavia) समेत कई अन्य मॉडल की ब्रिकी की जाती है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने Tesla की इलेक्ट्रॉनिक कार को दी भारत में आने की मंजूरी

स्कोडा ऑटो (Skoda Auto) के ब्रांड डायरेक्टर (Brand Director) जाक होलिस (Zac Hollis) ने कहा है कि निर्माण लागत और परिचालन में आने वाले खर्च में बढ़ोतरी की वजह से गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि वाहन विनिर्माताओं को स्टील और एल्यूमीनियम जैसे कच्चे माल के दाम बढ़ने के कारण वाहनों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही है.

बता दें कि मारूति सुजूकी इंडिया, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स और टाटा मोटर्स समेत जैसी वाहन कंपनियां वाहनों ने भी कीमतों में बढ़ोतरी का संकेत दिया हुआ है.