News Nation Logo
Banner

केंद्र सरकार ने Tesla की इलेक्ट्रॉनिक कार को दी भारत में आने की मंजूरी

अब देश में बिकने वाले टेस्ला के कुल 7 वेरिएंट हो जाएंगे. टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (TIME) के नाम से टेस्ला के 3 नए वैरियंट को मंजूरी मिल गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 17 Dec 2021, 10:06:57 AM
car collage

tesla car (Photo Credit: news nation)

New Delhi:  

दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक कार की बहार आने लगी है. जहां लोगो ने अब पेट्रोल डीज़ल की टेंशन छोड़ इलेक्ट्रॉनिक कार को खरीदना शुरू कर दिया है. दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार मैन्‍युक्‍चरिंग कंपनी टेस्ला (Tesla) को भारत में अपने ई-वाहनों के वेरिएंट के लिए मंजूरी मिल गई है. इसका फायदा ये है कि अब देश में बिकने वाले टेस्ला के कुल 7 वेरिएंट हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड टेस्ला के 3 नए वैरियंट को मंजूरी मिल गई है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में चला रहे हैं गाड़ी, तो अब से मानने होंगे कुछ नए नियम, वरना होगा पछतावा

कौन से हैं 3 वेरिएंट्स

3 और सर्टिफिकेट के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर के पास भारत में 7 व्हीकल की मंजूरी मिल गई है. हालांकि अभी इसके तीन वेरिएंट की डिटेल बाहर नहीं आई है.  मॉडल 3S और मॉडल YS को भारतीय सड़कों पर देखा गया है. इसे देख कर पता लगाया जा सकता है कि ये मॉडल्स भारत में लॉन्च हो चुके हैं.

भारत में टेस्‍ला की फैक्‍ट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि भारत में टेस्ला फैक्ट्री लगाई जा सकती है अगर इसको मंजूरी मिल गई तो. भारत में भेजी जाने वाली गाड़ियों की इंपोर्ट ड्यूटी को 50 फीसदी से कम घटाया गया ताकि अमेरिकी कंपनी ट्रायल की मांग में देश की मदद कर सके.

यह भी पढ़ें- Kiara Advani ने खरीदी Audi A8 L लक्ज़री सेडान, जानें कीमत के साथ और क्या है ख़ास

First Published : 17 Dec 2021, 10:06:57 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.