News Nation Logo

28 जनवरी को Renault Kiger प्रोडक्शन मॉडल से उठेगा पर्दा, जानिए क्या है खास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Renault की इस कार का मुकाबला Kia Sonet, Hyundai Venue, Nissan Magnite, Tata Nexon, Ford Ecosport समेत अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी से है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Jan 2021, 02:16:13 PM
Renault Kiger

Renault Kiger (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

SUV लवर्स के लिए इस महीने एक और गाड़ी से पर्दा उठने जा रहा है. दरअसल, भारत में जनवरी 2021 में सब 4 मीटर एसयूवी Renault Kiger से पर्दा उठ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault की इस कार का मुकाबला Kia Sonet, Hyundai Venue, Nissan Magnite, Tata Nexon, Ford Ecosport समेत अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी से है. बता दें कि Renault Kiger का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दिसंबर 2020 में दोपहिया वाहनों की बिक्री में उछाल, जानें किस कंपनी की सबसे ज्यादा हुई बिक्री

दो इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है Kiger 
बता दें कि 2020 में नवंबर में Renault ने इस कार का परिचय दुनिया से कराया था. दुनियाभर के लोग अब 28 जनवरी को इस कार के प्रोडक्शन मॉडल का दीदार कर सकेंगे. कंपनी ने Renualt Triber और Nissan Magnite की तरह CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर Renault Kiger को बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kiger को दो इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. 1.0 लीटर 3 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 72bhp का पावर और 96Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसके अलावा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 99bhp का पावर और 160Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. 

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका में Magnite एक्सपोर्ट करेगा Nissan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी रेनो Kiger को 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में Kiger सबसे किफायती कार साबित हो सकती है. Kiger में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डुअल ग्लव बॉक्स, अराउंड व्यू मॉनिटर, डुअल टोन इंटीरियर ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

First Published : 06 Jan 2021, 12:30:54 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.