logo-image

आज मार्केट में लॉन्च होने जा रही है सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार, ये हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीमतों के ऐलान के बाद नई सेलेरियो की डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले हफ्ते नई 2022 मारुति सेलेरियो की आधिकारिक बुकिंग 11,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू हुई थी.

Updated on: 10 Nov 2021, 08:39 AM

highlights

  • आज न्यू जेनरेशन सेलेरियो हैचबैक कार की कीमतों की घोषणा होगी
  • नई सेलेरियो देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार बनने जा रही है 

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India) आज अपनी न्यू जेनरेशन हैचबैक मारूति सेलेरियो (Next Gen Maruti Suzuki Celerio) को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी आज यानी 10 नवंबर 2021 को न्यू जेनरेशन सेलेरियो हैचबैक कार की कीमतों की घोषणा करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीमतों के ऐलान के बाद नई सेलेरियो की डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले हफ्ते नई 2022 मारुति सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) की आधिकारिक बुकिंग 11,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू हुई थी. 

यह भी पढ़ें: कब लॉन्च हो सकती है Mahindra की ये इलेक्ट्रिक कार, क्या होगी खासियत?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई मारूति सेलेरियो डुअल VVT (वेरिएबल वाल्व टाइमिंग) पेट्रोल इंजन, 1.0L K10C K-Series डुअलजेट, 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ लॉन्च हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई सेलेरियो नेक्स्ट जेनरेशन के k-सीरीज डुअल-जेट और डुअल VVT इंजन से लैस होगी. साथ ही इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा. माइलेज को बढ़ाने के लिए आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर दिया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि नई सेलेरियो देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार बनने जा रही है और यह 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई सेलेरियो का दाम 4.50 लाख रुपये से अधिक रहने की संभावना है. नई सेलेरियो की टक्कर बाजार में मौजूद रेनो क्विड, हुंडई सेंट्रो और टाटा टियागो जैसी कारों से है.