logo-image

कब लॉन्च हो सकती है Mahindra की ये इलेक्ट्रिक कार, क्या होगी खासियत?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा अगले साल केयूवी इलेक्ट्रिक के साथ ही Mahindra XUV300 Electric को भी लॉन्च कर सकती है.

Updated on: 09 Nov 2021, 11:10 AM

highlights

  • हाल ही में इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था
  • कंपनी eKUV100 में 40kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगा सकती है

नई दिल्ली:

Cheapest Electric Car In India: देश में घरेलू ऑटो कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की मांग बढ़ने की संभावना को देखते हुए योजना बनाना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स (Tata Motors) के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अगले साल देश में कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अगले साल महिंद्रा केयूवी इलेक्ट्रिक (Mahindra eKUV100) को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि 2020 के ऑटो एक्स्पो में माइक्रो एसयूवी Mahindra KUV100 Electric को शोकेस किया गया था. 

यह भी पढ़ें: कार को फिट रखने के लिए इन बातों पर दें ध्यान, नहीं तो होगी बड़ी मुसीबत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और उसी के बाद इसकी जल्द लॉन्चिंग को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रो एसयूवी महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक फॉसिल फ्यूल वैरिएंट लुक और फीचर्स से लैस होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा अगले साल केयूवी इलेक्ट्रिक के साथ ही Mahindra XUV300 Electric को भी लॉन्च कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Mahindra eKUV100 में 40kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगा सकती है. साथ ही इस एसयूवी में 15.9kWh का बैटरी पैक भी दिया जा सकता है, जिसके जरिए 40 bhp की पावर और 120 Nm टॉर्क जेनरेट होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक को सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां तक चार्जिंग की बात है तो इस एसयूवी को एसी चार्जर की मदद से करीब 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.