News Nation Logo

Tata Motors की सबसे सुरक्षित कार Nexon EV में आग! सवालों के घेरे में कंपनी

Nexon EV Fire Latest News: जहां अभी तक ईवी फायर मामलों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का नाम ही आ रहा था वहीं अब देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली टाटा की नेक्सॉन ईवी सवालों के घेरे में आ गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 24 Jun 2022, 02:28:30 PM
नेक्सॉन ईवी फायर

नेक्सॉन ईवी फायर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कंपनी ने खुद भी शुरू कर दी है जांच
  • सरकार ने जारी किए जांच के आदेश
  • सुरक्षा में 5 स्टार रेटिंग मिली है कार को 

नई दिल्ली:  

Nexon EV Fire Latest News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते ट्रेंड के बीच एक बार फिर इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. जहां अभी तक ईवी फायर मामलों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का नाम ही आ रहा था वहीं अब देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली टाटा की नेक्सॉन ईवी सवालों के घेरे में आ गई है. हाल ही में मुंबई में टाटा नेक्सॉन ईवी में आग लगने की घटना घटी है, जिसके बाद एक बार फिर से ईवी में फायर के मामले ने तूल पकड़ लिया है.

सुरक्षा के मामले में Nexon EV को 5 स्टार रेटिंग
टाट मोटर्स की नेक्सॉन ईवी को ग्लोबल एनसीएपी  क्रैश टेस्ट में 5 स्टार की रेटिंग्स मिली हैं. इसके बाद देश की सबसे सुरक्षित कार में फायर के मामले ने सभी का ध्यान इस ओर खींच लिया है. सरकार ने भी ईवी में फायर के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा टाटा मोटर्स भी अपने स्तर पर जांच के लिए आगे आयी है. 

ये भी पढ़ेंः कार फीचर्स वाली शानदार बाइकें! कीमत सुन दिल हो जाएगा बाग- बाग

कार में आग की आंच ब्रांड पर भी
टाटा की नेक्सॉन ईवी में फायर से ब्रांड के नाम पर भी इसका असर होना माना जा रहा है. वहीं ग्राहकों का भरोसा बनाए रखने के लिए टाटा मोटर्स भी इस घटना की गहराई से जांच कर रही है. बता दें टाटा मोटर्स ईवी के बढ़ते ट्रेंड के बीच अपना सिक्का जमाने की कोशिशों में है. वहीं ऐसी घटना का घटना टाटा मोटर्स के लिए बड़ी परेशानी बन सकता है. सरकार भी ईवी में फायर के मामलों पर सख्त हो गई है, सरकार पहले ही वाहन निर्माता कंपनियों को कह चुकी है कि सुरक्षा के साथ समझौता बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. किसी भी कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ी में अगर सुरक्षा में लापरवाही देखी जाती है तो सख्त कदम उठाया जाएगा.

First Published : 24 Jun 2022, 02:28:30 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.