logo-image

कार लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, नई Honda WR-V जल्द हो सकती है लॉन्च

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown 4.0) की वजह से अप्रैल में होने वाली होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) की लॉन्चिंग को टाल दिया गया था.

Updated on: 25 May 2020, 03:40 PM

नई दिल्ली:

कार लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown 4.0) की वजह से अप्रैल में होने वाली इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलर्स के यहां अपडेडेट Honda WR-V पहुंचने लग गई है.

यह भी पढ़ें: मलेशिया और इंडोनेशिया के साथ खत्म हुआ ये समझौता, खाद्य तेल पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने की मांग उठी

Honda WR-V के फेसलिफ्ट मॉडल में किए गए हैं बड़े बदलाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda WR-V की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं. जानकारों का कहना है कि डीलर्स के यहां इस कार के पहुंचने का संकेत है कि कंपनी Honda WR-V को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Honda WR-V के लुक में कई बड़े बदलाव किए हैं. Honda WR-V के फेसलिफ्ट मॉडल में किए गए ताजा बदलाव में नई फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, रिवाइज्ड फ्रंट बंपर, स्मोक्ड ट्रीटमेंट के साथ नए एलईडी टेललैंप, नई फॉग लैंप हाउसिंग और सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: सरकार की इस योजना से लाखों रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जुलाई में लॉन्च होगी स्कीम

इंटीरियर और फीचर्स है शानदार
Honda WR-V के फेसलिफ्ट मॉडल में काल लवर्स के लिए ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट के साथ नई टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट यूनिट दी गई है. साथ ही इस कार में क्रॉसओवर एसयूवी इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और हाई-स्पीड अलर्ट भी दिया गया है. Honda WR-V का फेसलिफ्ट मॉडल BS6 युक्त पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ ग्राहकों को मिलेंगे. इस कार में पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर और डीजल इंजन 1.5-लीटर का दिया गया है. Honda WR-V के पेट्रोल इंजन से 89 bhp की पावर और 110 Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. वहीं डीजल इंजन से 99 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Honda WR-V की बुकिंग शुरू हो चुकी है. कोई भी व्यक्ति शुरुआती 21 हजार रुपये देकर इस कार को बुक करा सकता है.