logo-image

आ रही है मर्सिडीज की लेटेस्ट Electric कार EQXX, बिना चार्ज किए देगी 1,000 KM तक की रेंज

Electric Car : मर्सिडीज ने दवा किया है कि नई EQXX बिना रिचार्ज के 1,000 किलोमीटर की रेंज से ज्यादा दे सकती है. जो अब तक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सबसे अच्छी रेंज है.

Updated on: 04 Jan 2022, 01:32 PM

New Delhi:

Electric Car : दुनिया में जहां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ( Electric Vehicals) की मांग बढ़ती जा रही है. 2021 से देखा गया कि ग्राहकों को पेट्रोल डीज़ल से ज्यादा इलेक्ट्रिक वेहिकल्स पसंद आई. इसी कड़ी में मर्सिडीज-बेंज ने लेटेस्ट विजन EQXX  का ऑफिशियल लॉन्च करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लास वेगास में आयोजित होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2022 के दौरान जर्मन ऑटो दिग्गज कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार ( Electric Vehicals) को एक डिजिटल प्रीमियर के जरिये उजागर करेगी. मर्सिडीज ने दवा किया है कि नई EQXX बिना रिचार्ज के 1,000 किलोमीटर की रेंज से ज्यादा दे सकती है. जो अब तक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सबसे अच्छी रेंज है. 

यह भी पढ़ें- जल्द आ रही है भारत की पहली Electric Cruiser Bike, मिलेंगे दमदार फीचर्स

हालांकि EQXX कब प्रोडक्शन में आएगा इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं की गयी है.  जानकारों के मुताबिककंपनी न कहा कि विजन EQXX ‘इलेक्ट्रिक में लीड और कार सॉफ्टवेयर में लीड’ हमारे टारगेट में से एक है.

इलेक्ट्रिक कार में क्या है खास

रिपोर्ट्स के मुताबिक जर्मन ऑटो दिग्गज द्वारा जारी टीज़र इमेज बत्ती है कि  EQXX कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार एक ऐसे डिज़ाइन के साथ आएगी।  EQXX में एक रेट्रो लुक होगा, ये बात अभी सामने नहीं आई है. 

EQXX कॉन्सेप्ट डिज़ाइन 

Mercedes Vision EQXX की टीज़र इमेज में एक EV कार है जिसमें फ्री-फ्लोइंग लाइन्स और बोनट, रूफ और सी-पिलर्स से परे स्वीपिंग डिज़ाइन एलिमेंट हैं.  बता दें कि मर्सिडीज 2022 से, हर सेगमेंट में फुल इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी, और 2025 से बेचे जाने वाले हर एक मॉडल को फुल इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ लॉन्च किया जायेगा. जानकारों की माने तो  2025 में, मर्सिडीज अपने पूरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में इस्तेमाल के लिए तीन नए ईवी आर्किटेक्चर लॉन्च करने वाली है. जो मिड साइज और लार्ज पेसेंजर कारों के लिए MB.EA, परफॉर्मेंस मॉडल के लिए AMG.EA और Van.EA. है जो की कमर्शियल व्हीकल्स के लिए है. 

यह भी पढ़ें- जल्द दस्तक देने वाली है इस तरह की Electronic Bikes, बेहतरीन डिसाइन्स के साथ देगी धांसू माइलेज