News Nation Logo

BREAKING

Mercedes ने AMG सीरीज के दो मॉडल किए लॉन्च, यहां जानिए फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज़ (Mercedes Benz) ने भारत में एएमजी सीरीज में दो नई कार लॉन्च कर दी हैं

Written By : Gaveshna | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 16 Jul 2021, 02:57:49 PM
mercedes sedan new model

mercedes sedan new model (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मर्सिडीज-एएमजी ई 53 4मैटिक प्लस की एक्सशोरूम कीमत 1.02 करोड़ रुपये
  • मर्सिडीज-एएमजी ई 63 एस 4मैटिक प्लस की एक्सशोरूम कीमत 1.70 करोड़ रुपये

नई दिल्ली:

अगर आप महंगी और लग्जरियस गाड़ियों के शौकीन हैं तो ये खबर न सिर्फ आपके बड़े काम की है बल्कि इस खबर को सुनकर आप खुशी से झूम भी उठेंगे. दरअसल, मर्सिडीज-बेंज़ (Mercedes Benz) ने भारत में एएमजी सीरीज में दो नई कार लॉन्च कर दी हैं जिसमें से एक AMG E53 4मैटिक प्लस और दूसरी E63S 4मैटिक प्लस. मर्सिडीज़-एएमजी ई 53 4मैटिक प्लस की एक्सशोरूम कीमत 1.02 करोड़ रुपयेरखी गई है. वहीं मर्सिडीज़-एएमजी ई 63 एस 4मैटिक प्लस की एक्सशोरूम कीमत 1.70 करोड़ रुपये है. बता दें कि, मर्सिडीज-बेंज़ (Mercedes Benz) की एएमजी सीरीज (AMG series) अपनी शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए जानी जाती है. इसके अलावा, अगर इन दोनों कार्स के लुक के बारे में बात की जाए तो दोनों AMG कारों का इंटीरियर सेम है.

यह भी पढ़े: जेट ईंधन की कीमतें फिर से बढ़ने से हवाई यात्रा हो सकती है महंगी

फीचर्स पर गौर करें तो, दोनों कार में सिंगल यूनिट डिस्प्ले है जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए दो डिजिटल टचस्क्रीन के साथ काम करती है. साथ ही, इन कारों में एमबक्स सिस्टम, एएमजी स्टाइल की फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 64 एंबिएंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे इन्टरेस्टिंग फीचर्स भी शामिल हैं. यही नहीं, कार के डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर आकर्षक तरीके से कार्बन फाइबर का काम किया गया है और स्टीयरिंग व्हील के साथ सीट्स पर मैचिंग टेम्पर भी मौजूद है.  AMG E63 S में जहां नप्पा लैदर सीटें दी गई हैं, वहीं एएमजी ई 53 को ब्लैक आर्टिको मैन-मेड लैदर/डाइनामिका माइक्रोफाइबर (Dynamic Microfibre) के साथ एएमजी डिज़ाइन, रेड टेम्पर और एएमजी बैजिंग दी गई है.

यह भी पढ़ें: दलहन पर लगी स्टॉक लिमिट नहीं हटाई गई है, मोदी सरकार का बड़ा बयान

अब बारी है इंजन की, इंजन ही अकेला वो फीचर है जो दोनों कारों को एक दूसरे से अलग बनाता है. Mercedes-E 53 4 MATIC PLUS के साथ 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर इन-लाइन इंजन दिया गया है जो ईक्यू बूस्ट स्टार्टर अल्टरनेटर के साथ है. इस इंजन की खासियत ये है कि इसका ईक्यू बूस्ट स्टार्टर अल्टरनेटर कार को 21 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क और  48 वोल्ट ऑनबोर्ड इलेक्ट्रिक सिस्टम को पावर देता है. इस इंजन के साथ एएमजी स्पीडशिफ्ट टीसीटी 9जी ट्रांसमिशन (TCT 9G Transmission) और ऑ-व्हील-ड्राइव (O Wheel Drive) सिस्टम मिला है जिसका नाम एएमजी परफॉर्मेंस 4मैटिक प्लस है. Mercedes AMG E 63S में 4.0-लीटर V8 बायटर्बो इंजन है. यह इंजन 603 hp का पावर और 850 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है. इस इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलती है. खास बात ये है कि, ये कार सिर्फ 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

आपको बता दें कि, मर्सिडीज भारत में 35, 43, 53, 63 और GT सीरीज समेत कुल 11 उत्पाद पेश करती है. ऐसा कहा जा सकता है कि मर्सिडीज-बेंज़ के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में शामिल ये दोनों ही मॉडल लग्जरी परफॉर्मेंस कार सेगमेंट में इनकी बढ़त बनाए रखने का असरदार काम कर सकते हैं.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 02:27:33 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.