logo-image

मर्सिडीज, ऑडी को त्योहारी मौसम में बिक्री बढ़ने की उम्मीद

लक्जरी कार बनाने वाली कंपनियों मर्सिडीज-बेंज इंडिया और ऑडी इंडिया को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है और वे अगले कुछ महीनों में समग्र कारोबारी माहौल में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं.

Updated on: 16 Aug 2020, 07:02 PM

नई दिल्ली:

लक्जरी कार बनाने वाली कंपनियों मर्सिडीज-बेंज इंडिया और ऑडी इंडिया को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है और वे अगले कुछ महीनों में समग्र कारोबारी माहौल में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं. जर्मनी की वाहन निर्माता मर्सिडीज को उम्मीद है कि डिजिटल पहल और सस्ती ईएमई जैसे वित्तीय साधनों से अधिक खरीदारों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें : भारत में Audi India ने शुरू की लग्‍जरी कार SUV RS Q8 की बुकिंग, 15 लाख रुपये से कर सकते हैं बुक

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने बताया, ‘‘हमें उम्मीद है कि त्योहारी मौसम के साथ ही ग्राहकों की मांग धीरे-धीरे वापस आएगी, क्योंकि इस समय ग्राहक खुशियां मनाना चाहते हैं, और इससे रुझान बढ़ता है. हमारे महीने-दर-महीने बिक्री के आंकड़े सुधार के संकेत देते हैं.’’

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि परंपरागत रूप से त्योहारी समय वाहन उद्योग के लिए मजबूत बिक्री का समय होता है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों की मांग कम रही है, लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में बिक्री बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई सबसे महंगी Mercedes-Benz GLS, शुरुआती कीमत करीब 1 करोड़ रुपये

ढिल्लों ने कहा, ‘‘हम लक्जरी कार बाजार में ग्राहकों के सकारात्मक रुझान को देख रहे हैं और आगामी त्योहारी सीजन में इसके और मजबूत होने की उम्मीद है.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी के हाल में बाजार में उतारे गए मॉडलों से नए ग्राहकों को जोड़ने में मदद मिलेगी.