logo-image

भारत में लॉन्च हुई सबसे महंगी Mercedes-Benz GLS, शुरुआती कीमत करीब 1 करोड़ रुपये

मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि हमने इस साल भारत में 10 उत्पाद पेश करने की योजना बनायी थी.

Updated on: 20 Jun 2020, 10:58 AM

नई दिल्ली:

महंगी कार बनाने वाली जर्मनी की मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) इस साल देश में 10 नए कार मॉडल पेश करने के रास्ते पर आगे बढ़ रही है. भले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट की वजह से हालात थोड़े चुनौतीपुर्ण क्यों ना हुए हों. कंपनी ने अपनी मर्सिडीज-बेंज जीएलएस (Mercedes-Benz GLS) एसयूवी (SUV) का नया संस्करण लॉन्च किया है. शोरूम में मर्सिडीज-बेंज जीएलएस की कीमत 99.9 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी इस साल अब तक छह उत्पाद पहले ही पेश कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! कोरोना काल में देश का विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंचा

कंपनी ने इस साल भारत में 10 उत्पाद पेश करने की बनाई थी योजना

कंपनी की ओर से यह उसका इस साल पेश किया गया सातवां उत्पाद है. कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि हमने इस साल भारत में 10 उत्पाद पेश करने की योजना बनायी थी. हालांकि इसमें थोड़ा विलंब हो रहा है, लेकिन हम उसी राह पर हैं. सभी उत्पादों को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा. कोरोना वायरस से उभरी चुनौतियों को उन्होंने बाजार के लिए अस्थायी करार दिया.

यह भी पढ़ें: सस्ते खाद्य तेल इंपोर्ट से घरेलू उत्पादकों के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत, मोदी सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी योजना के हिसाब से आगे बढ़ेगी. लॉकडाउन के बाद काम के फिर से शुरू होने पर उन्होंने कहा कि बिक्री धीरे-धीरे बढ़ेगी. ग्राहकों में विश्वास बहाली के लिए और कदम उठाने की जरूरत है. हर सप्ताह सुधार हो रहा है, लेकिन अभी हम महामारी से पूर्व की स्थिति में आने से दूर हैं.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मोर्चे पर भारत को बड़ी कामयाबी, मार्केट कैप के लिहाज से दुनिया के 10 बड़े शेयर बाजारों में शामिल हुआ BSE 

मारूति सुजूकी ने करुर वैश्य बैंक के साथ आसान वित्तीय सुविधा के लिये गठजोड़ किया

अग्रणी कार विनिर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (एमएसआई) ने नये ग्राहकों को कार खरीदने के लिये सरल और लचीली वित्तपोषण सुविधा उपलब्ध कराने के लिये करुर वैश्य बैंक के साथ भागीदारी की है. मारूति सुजूकी इंडिया ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है कि बैंक के साथ इस भागीदारी के जरिये वह कंपनी के संभावित खरीदारों को छह महीने के अवकाश के साथ कार खरीदने की पूरी वित्तपोषण सुविधा उपलब्ध करायेगी. यह सुविधा वैन ईको को छोड़कर कंपनी के अन्य सभी मॉडल पर उपलब्ध होगी. यह सुविधा वेतनभोगी तबके और खुद का कारोबार करने वाले सभी ग्राहकों को उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें: 14 दिन से लगातार महंगा हो रहा है पेट्रोल-डीजल, घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें आज के रेट  

ग्राहक को यह रिण 84 माह में चुकाना होगा. वक्तव्य में कहा गया है कि इस वित्तपोषण सुविधा में आकर्षक ब्याज दर के साथ ही ऐसे ग्राहकों को भी कर्ज उपलब्ध हो जायेगा जिनका आय का कोई सबूत नहीं होगा. मारुति सुजूकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा मौजूदा बदलते परिवेश में कंपनी को आगे कदम उठाने होंगे. इसमें ग्राहकों को उनकी पसंद के लिये अनेक विकल्प उपलब्ध कराने के साथ ही ग्राहक केन्द्रित वित्तीय उत्पाद भी शामिल किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि करुर वैश्य बैंक के साथ हमारा गठबंधन ग्राहकों को नई कार खरीदने के मामले में सरलता की स्थिति पैदा करने और वित्तीय लचीलापन उपलब्ध कराने की दिशा में एक और प्रयास है. वहीं करुर वैश्य बैंक के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी जे नटराजन ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों मं वित्त की आसान उपलब्धता काफी महत्व रखती है.