logo-image

मारूति सुजूकी की गाड़ी में बैठते ही यह बेहद सस्ते प्रोडक्ट करेंगे कोरोना वायरस से आपकी सुरक्षा

मारूति सुजूकी का कहना है कि उसने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क, डिस्पोजेबल शू कवर्स (Disposable Shoe Cover), फेस वाइजर्स, डिस्पोजेबल आई गियर्स और कार पार्टिशन (Car Partition) जैसे प्रोडक्ट्स पेश किए हैं.

Updated on: 05 Jun 2020, 01:24 PM

नई दिल्ली:

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki) कार लवर्स के लिए नई नई कारें लॉन्च करता रहता है. अब चूंकि मौजूदा समय में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का खौफ हर जगह है. ऐसे में मारूति सुजूकी ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए कुछ खास प्रोडक्ट पेश किए हैं. मारूति सुजूकी का कहना है कि उसने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क, डिस्पोजेबल शू कवर्स (Disposable Shoe Cover), फेस वाइजर्स, डिस्पोजेबल आई गियर्स और कार पार्टिशन (Car Partition) जैसे प्रोडक्ट्स पेश किए हैं. कंपनी का कहना है कि कोई भी ग्राहक मारूति सुजूकी की वेबसाइट पर वेबसाइट पर जाकर इन उत्पादों के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: RBI ने ग्राहकों की सुविधा के लिए पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड बनाने का किया ऐलान

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर हेल्थ एंड हाइजीन की नई कैटेगरी बनाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहक अपने नजदीकी मारूति सुजूकी के शोरूम से भी इन उत्पादों को खरीद सकता है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर हेल्थ एंड हाइजीन की नई कैटेगरी बनाई हुई है. इस कैटेगरी में इन उत्पादों की पूरी जानकारी दी गई है. कंपनी का कहना है कि कार पार्टिशन फ्रंट और रियर पैसेंजर के लिए बनाए गए हैं. इसके जरिए सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया जा सकेगा. दरअसल, कार पार्टिशन कार के फ्रंट और रियर कैबिन को अलग करता है. पार्टिशन की वजह से खांसने और छीकने पर भी व्यक्ति एक दूसरे से संपर्क में नहीं आ पाते हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है भारी गिरावट, रिजर्व बैंक (RBI) का अनुमान

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने कार पार्टिशन की कीमत 549 रुपये लेकर 649 रुपये के बीच रखी हुई है. वहीं कंपनी ने फेस मास्क और हैंड ग्लव्स की कीमत क्रमश: 10 रुपये और 20 रुपये रखी है. इसके अलावा डिस्पोजेबल शू कवर्स, फेस वाइजर्स और डिस्पोजेबल आई गियर्स की कीमत क्रमश: 21 रुपये, 55 रुपये और 100 रुपये रखी गई है.