logo-image

Maruti Suzuki की ये शानदार कारें करेंगी इसी साल ग्रैंड एंट्री

Maruti Suzuki Upcoming Cars: मारुति (Maruti Suzuki) अब अपनी कुछ बेहतरीन कारों को लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है एडवांस फीचर्स के साथ मारुति की ये कारें एक बार फिर ग्राहकों के दिल पर राज करेंगी.

Updated on: 10 Apr 2022, 10:46 AM

highlights

  • मारुति बलेनो का सीएनजी वैरिएंट इसी साल मार्केट में एंट्री करेगा
  • Maruti Baleno CNG में लगभग 25kmpl का माइलेज मिलगा

नई दिल्ली:

Maruti Suzuki Upcoming Cars: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें हमेशा ही हाई डिमांड में रहती हैं. अभी कुछ समय पहले कंपनी (Maruti Suzuki) ने वाहनों को बनाने में आने वाली लागत बढ़ने के कारण अपनी कुछ कारों की कीमतों में इजाफा किया था. इसी के साथ बहुत से ग्राहक इस खबर से मायूस हो गए थे. वहीं मारुति (Maruti Suzuki) अब अपनी कुछ बेहतरीन कारों को लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है एडवांस फीचर्स के साथ मारुति की ये कारें एक बार फिर ग्राहकों के दिल पर राज करेंगी.
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ये नई कारें मचाएंगी धूम

Maruti Suzuki Ertiga
मारुति सुजुकी इसी महीने 2022 Maruti Suzuki Ertiga फेसलिफ्ट का तोहफा अपने ग्राहकों को देने जा रहा है. नई जेनेरेशन की एरटिगा में कुछ एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. माना जा रहा है 2022 Maruti Suzuki Ertiga का सीधा मुकाबला Mahindra XUV700, Hyundai Alcazar जैसी कारों से हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की यह कार 15 अप्रैल को लॉन्च हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः इन 5 SUV की हमेशा ही रहती है भारतीय सड़कों पर धूम, फटाफट करें लिस्ट चेक

2022 Maruti XL6
मारुति का दूसरा शानदार मॉडल भी इसी महीने लॉन्च हो सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी 21 अप्रैल को XL6 फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी. नए मॉडल में नेक्सा का नया ग्रिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. नए एडवांस फीचर के साथ इस कार को मार्केट में उतारा जाएगा.

New Maruti Brezza
Maruti Suzuki की एसयूवी Vitara Brezza का पहले से ही ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं माना जा रहा है कि कंपनी Vitara Brezza में इलेक्ट्रिक सनरूप का फीचर एड करेगी. इस लॉन्चिंग भी कंपनी जल्द ही करने वाली है. 
 
Maruti Baleno CNG
कंपनी की पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का सीएनजी वैरिएंट भी मार्केट में उतरने वाला है. बलेनो को अपडेटेड वर्जन को भी कंपनी ने पेश किया था. अब माना जा रहा है कि इसका सीएनजी वर्जन भी ग्राहकों को लुभाता नजर आएगा. जानकारों का मानना है कि Maruti Baleno CNG में लगभग 25kmpl का माइलेज मिलगा.

New Maruti IGNIS
मारुति सुजुकी IGNIS मॉडल को भारतीय ग्राहक खूब पसंद करते हैं. इसी कड़ी में अब कंपनी इसे अपडेट कर लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि कंपनी इसमें पावरफुल 1.2 लीटर डुअल जेट K12C इंजन के साथ बाजार में उतारेगी. कंपनी नए वर्जन में माइलेज और परफॉर्मेंस बेहतर कर सकती है.