logo-image

बेहद सस्ते लोन पर घर ले जाएं कार, मारूति सुजूकी ने एक्सिस बैंक के साथ किया समझौता

सुजूकी इंडिया के साथ समझौते के तहत एक्सिस बैंक ग्राहकों को कर्ज के लिये कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराएगा. वेतनभोगी ग्राहकों को आठ साल की अवधि के लिये कार का आन-रोड 100 प्रतिशत वित्तपोषण देने की भी व्यवस्था है.

Updated on: 07 Jul 2020, 01:48 PM

दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd-MSIL) ने मंगलवार को कहा कि उसने संभावित कार खरीदारों को आसान शर्तों पर कर्ज उपलब्ध कराने के लिये निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Axis Bank) से गठजोड़ किया है. कंपनी ने यहां जारी वक्तव्य में कहा है कि इस भागीदारी के तहत एक्सिस बैंक ग्राहकों को कर्ज के लिये कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराएगा. वेतनभोगी ग्राहकों को आठ साल की अवधि के लिये कार का आन-रोड 100 प्रतिशत वित्तपोषण देने की भी व्यवस्था है.

यह भी पढ़ें: निजी यात्री परिवहन परिचालकों के संगठन ने सरकार से वाहन बीमा को लेकर की ये बड़ी मांग

पहले तीन महीने के लिये 899 रुपये मासिक किस्त का भी फायदा उठा सकते हैं ग्राहक
समान मासिक किस्तों (EMI) के मामले में भी अलग अलग तरह की योजनायें हैं जिनमें 1,250 रुपये प्रति लाख के साथ शुरू होने वाली किस्त. बढ़ने वाली ईएमआई जिसमें अंतिम ईएमआई कर्ज राशि का 25 प्रतिशत तक हो सकती है. इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि भागीदारी के तौर पर ग्राहक पहले तीन महीने के लिये 899 रुपये मासिक की कम किस्त वाली ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं. ये सभी पेशकश 31 जुलाई तक वैध हैं. लचीली शर्तों वाली ईएमआई के विकल्प ग्राहकों में पर इन मुश्किल दिनों में किस्त का दबाव को कम करने के लिये हैं. कंपनी ने कहा है कि एक्सिस बैंक वेतनभोगी ग्राहकों के साथ ही स्वरोजगार करने वालों को भी आय प्रमाण के साथ और बिना प्रमाण के भी कर्ज देने की पेशकश करता है.

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों के बकाये के भुगतान के लिए मोदी सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला

एमएसआईएल के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवासतव ने कहा कि कोविड- 19 का एक प्रभाव यह हुआ है कि जब बात कहीं आने जाने की हो तो लोगों के व्यवहार में बदलाव आया है. सुरक्षा और शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिहाज से जागरूकता बढ़ी है और अपने खुद के वाहन को लेकर वरीयता दी जा रही है. एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (खुदरा बैंकिंग) प्रलय मंडल ने कहा कि कोविउ- 19 से अधिक सृजनात्मक और लचीले वित्तीय विकल्पों की जरूरत महसूस हुई है. बैंक के वित्तीय निदानों से कार खरीदारों को बेहतर अनुभव मिलेगा.