News Nation Logo

अब मारुति ने मचाया तहलका, इसी महीने बढ़ाएगी कारों के दाम

Maruti Suzuki Cars Price Hike: कई कार कंपनियां पहले ही 1 अप्रैल को अपनी कारों के दाम बढ़ा चुके हैं, जिनमें टोयोटा, मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी जैसे बड़े नाम शामिल रहे. वहीं इस लिस्ट में नया नाम मारुति सुजुकी का भी जुड़ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 06 Apr 2022, 02:42:18 PM
Maruti suzuki Increasing Price Of Its Cars

Maruti suzuki Increasing Price Of Its Cars (Photo Credit: Pexels/NewsNation)

highlights

  • मारुति दूसरी बार कार की कीमतों में करेगी इजाफा
  • मारुति कार को बनाने में आने वाली लागत बढ़ गई है

नई दिल्ली:  

Maruti Suzuki Cars Price Hike: महंगाई के इस समय में पेट्रोल- डीजल के दामों के कारण वाहनचालकों ने निजी गाड़ियों को शॉपीस बना कर रख दिया है. गाड़ी चलाना मतलब खर्चे के लिए मोटी रकम जेब में होना. वहीं नई गाड़ी खरीदने वालों को भी महंगाई की चपत लगती दिखाई दे रही है. कई कार कंपनियां पहले ही 1 अप्रैल को अपनी कारों के दाम बढ़ा चुके हैं, जिनमें टोयोटा, मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी जैसे बड़े नाम शामिल रहे. वहीं इस लिस्ट में नया नाम मारुति सुजुकी का भी जुड़ गया है. हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. मारुति सुजुकी अपनी गाड़ियों के दाम में इसी महीने इजाफा करने जा रही है. ऐसे में गाड़ी खरीदना और गाड़ी चलाना दोनो ही बजट से बाहर होने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः टाटा, बाय- बाय कह देगी रेनो इंडिया की ये SUV Car, क्या आएगा नया अवतार

कंपनी ने दी जानकारी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में एक नियामक फाइनिंग के दौरान मारुति कंपनी ने जानकारी दी कि वाहनों को बनाने में आने वाली लागत बढ़ने के कारण ऐसा किया जाएगा. बढ़ी लागतों का भार ग्राहकों को चुकाना पड़ेगा. हालांकि कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि कितनी कीमतें बढ़ाई जाएंगी लेकिन अलग- अलग मॉडलों पर अलग- अलग कीमतों की बढ़त की बात साफ हुई है. बता दें मारुति ने इससे पहले भी कार की कीमतों को 1.7 फीसदी तक महंगा किया था. ऐसे में यह दूसरी बार होगा जब कार की कीमतें बढ़ेंगी.

First Published : 06 Apr 2022, 02:42:18 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.