logo-image

Maruti Suzuki की कार का इंजन हो गया है खराब, कंपनी ही सब ठीक कर देगी

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की ग्राहक सुविधा पैकेज के तहत इंजन में पानी घुसने या गलत या मिलावटी ईंधन से हुए नुकसान को कवर किया जा सकेगा.

Updated on: 17 Mar 2022, 08:57 AM

highlights

  • इंजन में पानी घुसने या गलत या मिलावटी ईंधन से हुआ नुकसान कवर होगा
  • वैगन आर, ऑल्टो के कस्टमर्स को इस सुविधा के लिए 500 रुपये चुकानी होगी

नई दिल्ली:

अगर आपके मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की कार है तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाइड्रोस्टैटिक लॉक (इंजन में पानी घुस जाने) और मिलावटी ईंधन की वजह से इंजन के खराब या बंद हो जाने की स्थिति को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजूकी ग्राहकों के लिए एक खास तरह का ‘कवर’ उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. बता दें कि कंपनी की ओर से बिक्री के बाद की सेवा (ऑफ्टर-सेल्स सर्विस) को और मजबूत करने के उद्देश्य के तहत ग्राहक सुविधा पैकेज (सीसीपी) पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें: बड़ा झटका: Tesla की इलेक्ट्रिक कार हुई महंगी, सबसे सस्ती कार अब 46,990 डॉलर से शुरू

इंजन में हुआ नुकसान कवर होगा
ग्राहक सुविधा पैकेज के तहत इंजन में पानी घुसने या गलत या मिलावटी ईंधन से हुए नुकसान को कवर किया जा सकेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी का कहना है कि सड़कों पर भारी जलभराव और मिलावटी ईंधन की वजह से पिछले कुछ वर्षों में इंजन के खराब या फिर बंद होने की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: बेस्ट माइलेज वाले Electric स्कूटर हो या बाइक, हर चीज़ में हिट हो रहीं हैं ये गाड़ियां

उनका कहना है कि ग्राहकों को अब इस तरह की स्थिति का सामना करने के लिए घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि ग्राहकों को निश्चिततौर पर जलभराव वाली सड़कों से वाहन को बचाने की कोशिश करनी चाहिए. हालांकि अगर उसके बाद भी इंजन में कुछ गड़बड़ी होती है तो कंपनी की ओर से उसका ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्राहकों को इस सुविधा के लिए एक मामूली राशि चुकानी होगी. वैगन आर और ऑल्टो के कस्टमर्स को इस सुविधा के लिए 500 रुपये की राशि चुकानी होगी.