News Nation Logo

BREAKING

Banner

Maruti की Super Carry ने 4 साल किए पूरे, 70 हजार यूनिट की हो चुकी है बिक्री

वित्त वर्ष 2019-20 में Maruti Suzuki Super Carry की बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत और 2020-21 में लगभग 20 प्रतिशत दर्ज की गई है. सुपर कैरी का इस्तेमाल विभिन्न कार्यो जैसे ई-कॉमर्स, कुरियर, एफएमसीजी और गुड्स डिस्ट्रीब्यूशन आदि में किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Dec 2020, 08:24:55 AM
Maruti Suzuki Super Carry

Maruti Suzuki Super Carry (Photo Credit: Maruti Suzuki )

नई दिल्ली :

ऑटोमोबाइल प्रमुख मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) के वाणिज्यिक (कमर्शियल) वाहन सुपर कैरी (Maruti Suzuki Super Carry) ने अपने चार साल पूरे कर लिए हैं और कंपनी ने इसकी 70,000 इकाई (यूनिट्स) की बिक्री पूरी कर ली है. मारूति ने सुपरी कैरी के साथ 2016 में कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में कदम रखा था. सुजूकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत कम समय में सुपर कैरी ने अपने आपको बाजार में स्थापित किया है और लाइट कमर्शियल व्हीकल मार्केट में यह दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है.

यह भी पढ़ें: Nissan ने अपने सभी वाहनों के दाम 5 फीसदी बढ़ाने का किया ऐलान

वित्त वर्ष 2019-20 में सुपर कैरी की बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत रही
वित्त वर्ष 2019-20 में सुपर कैरी की बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत और 2020-21 में लगभग 20 प्रतिशत दर्ज की गई है. कंपनी ने बताया कि सुपर कैरी का इस्तेमाल विभिन्न कार्यो जैसे ई-कॉमर्स, कुरियर, एफएमसीजी और गुड्स डिस्ट्रीब्यूशन आदि में किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: फाक्सवैगन पोलो, वेंटो के दाम अगले महीने से ढाई प्रतिशत बढ़ जाएंगे

मारुति ने धारुहेड़ा में कर्मचारियों के लिए आवासीय टाऊनशिप का काम पूरा किया

कार निर्माण में बाजार की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि उसने हरियाणा में धारूहेड़ा में अपने कर्मचारियों के लिए किफायती दामों पर 360-अपार्टमेंट वाले आवासीय टाउनशिप का काम पूरा कर लिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि घरों की पहली सूची आवंटित की जा चुकी है. बाकी अपार्टमेंट भी धीरे धीरे कर्मचारियों को आवंटित कर दिए जाएंगे.यह धारुहेड़ा में कंपनी की तीसरी आवासीय परियोजना है ओर इसका नाम मारुति सुजुकी एनक्लेव है. इसमें किफायती पर आधुनिक एवं पर्यावरण अनुकूल अपार्टमेंट बनाए गए हैं। कंपनी कर्मचारियों की जरूरतों के आधार पर अधिक आवास परियोजनाओं की संभावना देख रही है. (इनपुट एजेंसी)

First Published : 26 Dec 2020, 08:22:54 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.