News Nation Logo

BREAKING

Nissan ने अपने सभी वाहनों के दाम 5 फीसदी बढ़ाने का किया ऐलान, जानें कौन सी कंपनियां बढ़ा चुकी हैं कीमतें

Nissan अपने वाहन डैटसन और निसान ब्रांड के तहत बेचती है. इसमें डैटसन रेडी गो और हाल में पेश SUV मैग्नाइट (Magnite) और निसान किक्स (Nissan KICKS) शमिल हैं.

Bhasha | Updated on: 25 Dec 2020, 07:57:49 AM
Nissan Micra

Nissan Micra (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

जापान की वाहन कंपनी निसान (Nissan) ने कहा है कि वह भारत में अपने वाहनों के दाम 5 प्रतिशत तक बढ़ाएगी. कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए अगले महीने से सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India Pvt Ltd) ने एक बयान में कहा कि संशोधित कीमत निसान और डैटसन (Datsun) के सभी मॉडलों पर जनवरी 2021 से प्रभावी होगी. 

यह भी पढ़ें: फाक्सवैगन पोलो, वेंटो के दाम अगले महीने से ढाई प्रतिशत बढ़ जाएंगे

2.89 लाख रुपये से 14.15 लाख रुपये के बीच हैं Magnite और Nissan KICKS की कीमतें
निसान अपने वाहन डैटसन और निसान ब्रांड के तहत बेचती है. इसमें डैटसन रेडी गो और हाल में पेश  SUV मैग्नाइट (Magnite) और निसान किक्स (Nissan KICKS) शमिल हैं. इनकी कीमतें 2.89 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये के बीच है. कीमत वृद्धि के बारे में निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि बाजार की मौजूदा चुनौतीपूर्ण स्थिति में, कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर दाम बढ़ाने को लेकर बाध्य हैं.

यह भी पढ़ें: सोनालिका ने लॉन्च किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर ‘टाइगर’, जानें कीमत

उल्लेखनीय है कि हाल में कच्चे माल की लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनो इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

पियाजियो इंडिया ने अप्रीलिया एसएक्सआर 160 पेश किया, कीमत 1.26 लाख रुपये

पियाजियो इंडिया ने अपने प्रीमियम स्कूटर अप्रीलिया एसएक्सआर 160 की पेशकश की, जिसकी शो रूम कीमत 1.26 लाख रुपये है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पूरे भारत में डीलरशिप के जरिए 5,000 रुपये की शुरुआती राशि के साथ इस स्कूटर की बुकिंग कराई जा सकती है. इसके अलावा कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग का विकल्प भी दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Apple के CEO ने Tesla को खरीदने में नहीं दिखाई थी कोई दिलचस्पी: Elon Musk

कंपनी ने बताया कि इस स्कूटर में सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन है, जो 7100 आरपीएम पर 11 पीएस की अधिकतम शक्ति पैदा करता है. इस स्कूटर के ईंधन टैंक की क्षमता सात लीटर है. पियाजियो इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डिएगो ग्रैफी ने कहा इस स्कूटर को इटली में डिजाइन किया गया है और ये शानदार शैली, बेहतरीन प्रदर्शन और सुकून का प्रतीक है.

First Published : 25 Dec 2020, 07:57:16 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.