News Nation Logo
Banner

देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल हुई Maruti S Presso

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने कहा कि एस-प्रेसो (Maruti S Presso) देश में ही डिजाइन और विकसित वाहन है. इसे भारत और दुनिया के अन्य देशों के लिए विकसित किया गया है.

Bhasha | Updated on: 02 Oct 2020, 01:56:07 PM
Maruti Suzuki S Presso

Maruti Suzuki S Presso (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की प्रवेश स्तर की छोटी कार मारूति एस-प्रेसो (Maruti S Presso) की बिक्री आंकड़ा पहले साल में ही 75,000 इकाइयों को पार कर गया है. यह कार पिछले साल सितंबर में पेश की गई थी. कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि इस कार को उतारे जाने के एक महीने के भीतर यह देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में शामिल हो गई थी. कंपनी ने कहा कि एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S Presso) देश में ही डिजाइन और विकसित वाहन है. इसे भारत और दुनिया के अन्य देशों के लिए विकसित किया गया है.

यह भी पढ़ें: Hero MotoCorp ने वाहनों के दाम दो फीसदी तक बढ़ाए, पढ़ें पूरी खबर

मिनी एसयूवी का अनुभव देती है एस-प्रेसो
एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि एक साल के छोटे से समय में एस-प्रेसो ने अपने लिए एक मजबूत जगह बना ली. इस वाहन में कई ऐसे फीचर है, जो इस खंड में पहली बार पेश किए गए हैं. इनमें डायनामिक सेंटर कन्सोल के साथ स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट प्रणाली शामिल है. श्रीवास्तव ने कहा कि एस-प्रेसो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह एक मिनी एसयूवी का अनुभव देती है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के लिए राहत भरी खबर, Maruti Suzuki और बजाज ऑटो की बिक्री में उछाल

मारूति सुजूकी एस-प्रेसो की शोरूम पर कीमत 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपये के बीच है. यह कार कंपनी के पांचवें पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. इसमें एक लीटर बीएस -6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. एस- प्रेसो मैनुअल और आटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में आती है. (इनपुट भाषा)

First Published : 02 Oct 2020, 01:50:58 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो