logo-image

एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 का हट के होगा नया अवतार, ग्राहकों को लुभाएगा इसका अंदाज़

एक्सयूवी300 का भारत में टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू, मारुति ब्रेजा, किआ सॉनेट, रेनॉल्ट काइगर और निसान मैग्नाइट जैसी एसयूवी से मुकाबला होता है.

Updated on: 27 Feb 2022, 11:43 AM

highlights

  • कॉम्पैक्ट एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 का जल्द मिलेगा अपडेटेड वर्जन
  • अपडेटेड वर्जन में खास होंगे फीचर्स, नए कलर्स के ऑप्शन भी मिलेंगे

नई दिल्ली:

Mahindra XUV300 Facelift India Launch: आप भी देसी कार कंपनी महिंद्रा की गाड़ियों के दीवाने हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. देसी कार कंपनी महिंद्रा अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 को अपडेट करने वाली है और जल्द ही एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के रूप में पेश करेगी. अपडेटेड एक्सयूवी300 में गाड़ी का बेहतर लुक देखने को मिलेगा. नए फीचर्स के साथ ही नया इंजन भी देखने को मिलेगा. बता दें, एक्सयूवी300 का भारत में टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू, मारुति ब्रेजा, किआ सॉनेट, रेनॉल्ट काइगर और निसान मैग्नाइट जैसी एसयूवी से मुकाबला होता है. अपनी बेहतरीन एसयूवी सेगमेंट गाड़ियों में एक्सयूवी300, एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो में पहले ही महिंद्रा ग्राहकों की खास पसंद में शुमार रहती है. वहीं अब कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 को अपडेट करने वाली है. बता दें, महिंद्रा अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपडेट कर सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार टाटा नेक्सॉन को कड़ी टक्कर देगी. अनुमान है कि महिंद्रा एक्सयूवी300 को अगले साल इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है। जानते हैं एक्सयूवी300 के संभावित लुक और फीचर्स के बारे में-

यह भी पढ़ेंः BMW के इस मिनी Electric कार में मिलेंगे कम दाम में लक्ज़री फीचर्स, जानें कीमत

नए फीचर्स होंगे खास
कुछ समय पहले 2023 Mahindra XUV300 Facelift का डिजिटल रेंजर दिखा है, जिसमें पता लगता है कि यह देसी एसयूवी अपने अपडेटेड अवतार में काफी बेहतर दिख सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में ज्यादा बड़ी फ्रंट ग्रिल, महिंद्रा का नया लोगो, नए डिजाइन का हेडलैंप और टेललैंप, बड़ा क्रोम स्लैट समेत अन्य एक्सटीरियर खूबियां दर्शकों को लुभाएंगी. इन बदलावों के साथ  नए कलर ऑप्शंस के साथ भी 2023 महिंद्रा एक्सयूवी300 को पेश किए जाने की संभावना है. अपकमिंग एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ढेर सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटेड एक्सयूवी300 में नया पावरट्रेन रहेगा. रशलेन साइट की रिपोर्ट की मानें तो अपकमिंग देसी कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन रहेगा  जो कि 130 PS की पावर और 230 Nm टॉर्क जेनरेट कर पाएगा. फिलहाल इस कार में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो कि 110 PS तक की पावर और 200 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा जो  117 PS की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखेगा. इस एसयूवी को 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही 6 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ ग्राहकों को पेश किया जाएगा. बताते चलें इस साल महिंद्रा अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करने की प्लानिंग में है.