News Nation Logo

कार लवर्स को बड़ा झटका, नए साल से महिंद्रा (Mahindra) की गाड़ियां हो जाएंगी महंगी, जानिए क्यों

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कहा है कि जिंसों के दाम बढ़ने और अन्य विभिन्न उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Dec 2020, 10:57:09 AM
Mahindra & Mahindra-M&M

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अगले महीने से अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों (Passenger And Commercial Vehicles) की समूची श्रृंखला की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर यह फैसला किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने बयान में कहा है कि एक जनवरी 2021 से उसके यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम बढ़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से वाहन उद्योग को रोजाना 2,300 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से लिया फैसला
मुंबई की महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि जिंसों के दाम बढ़ने और अन्य विभिन्न उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी ने कहा कि उसके विभिन्न मॉडलों के दाम कितने बढ़ेंगे, इसकी सूचना वह बाद में देगी. महिंद्रा थार और स्कॉर्पियो जैसे मॉडलों की बिक्री करती है. पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें: Audi अगले महीने पेश करेगी नई A4, नई Hyundai i20 को जबर्दस्त रिस्पॉन्स

इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया ने जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा था कि विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी भिन्न-भिन्न होगी.

First Published : 16 Dec 2020, 10:57:09 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.