News Nation Logo

लग्जरी गाड़ियों का जखीरा बरामद, दिल्ली-NCR समेत अन्य राज्यों में फैला है नेटवर्क

एसएसपी का कहना है कि आरोपियों के दो साथी अभी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है.

Vikas Kapil | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Nov 2021, 12:53:38 PM
Luxury Cars

Luxury Cars (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मेरठ के भी कई बड़े शातिर कबाड़ियों के साथ होने के सबूत
  • अधिकतर गाड़ियां दिल्ली-एनसीआर से ही चुराई गयी है

लखनऊ :

सहारनपुर क्राइम ब्रांच और सदर थाना पुलिस ने चोरी की लग्जरी गाड़ियों के इंजन नंबर और चेसिस नंबर को बदलकर बाजार में बेचने वाले साथ ही चोरी की गाड़ियों को काटकर उनके पुर्जे बाजार में बेचने वाले 5 शातिरों को गिरफ्तार कर उनके कब्ज़े से डेढ़ दर्जन से ज्यादा लग्जरी गाड़ियों के साथ दोपहिया वाहन भी बरामद किए हैं. इसके अलावा शातिरों के पास से अवैध असलहा भी पुलिस ने जब्त किया है. सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने इस बड़े गुडवर्क के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नुरकमर नाम का व्यक्ति इस पूरे गिरोह का सरगना है जो कि सहारनपुर के ही साजिद मुज़्ज़म्मिल तबरेज और राजपाल के साथ मिलकर दिल्ली एनसीआर हरियाणा पंजाब और उत्तराखंड से चोरी की गई लग्जरी गाड़ियों ट्रक ट्रैक्टर और दोपहिया वाहनों की इंजन नंबर ओर चेसिस नंबर प्लेट बदलकर उन्हें बाजार में बेचते थे या फिर उन्हें काटकर उनके पार्ट्स बेच दिया करते थे. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1699 रुपये की EMI पर घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें फायदे

आरोपियों ने उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार में एक बड़ा अहाता बनाया हुआ था जहां ये गोरखधंधा चल रहा था. इन 5 आरोपियों के संबंध मेरठ के भी कई बड़े शातिर कबाड़ियों के साथ होने के सबूत मिले है जिनकी जांच की जा रही है. एसएसपी का कहना है कि आरोपियों के दो साथी अभी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है. 

पुलिस द्वारा जो गाड़ियां आरोपियों के पास से जब्त की गई हैं उनमें अधिकतर गाड़ियां दिल्ली-एनसीआर से ही चुराई गयी है. एसएसपी का कहना है उक्त गिरोह अब तक चोरी की 500 से 700 गाड़ियों को काट चुका है.

First Published : 15 Nov 2021, 12:51:54 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.