News Nation Logo

सिर्फ 1699 रुपये की EMI पर घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें फायदे

12 नवंबर 2021 से Corbett EV की बुकिंग शुरू हो गई है. Corbett EV की भारतीय मार्केट में 89,999 रुपये कीमत तय की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Nov 2021, 10:15:46 AM
Boom Corbett Electric Scooter

Boom Corbett Electric Scooter (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • नॉर्मल 15A के सॉकेट के जरिए इसे चार्ज भी किया जा सकता है
  • 12 नवंबर 2021 से Corbett EV की बुकिंग शुरू हो गई है 

नई दिल्ली:

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पिछले कुछ समय में कई कंपनियों ने देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को लॉन्च किया है. वहीं कुछ अन्य कंपनियां भी लॉन्च करने की योजना बना रही हैं. हाल ही में Boom Motors ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर Corbett EV को लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का कहना है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्या खासियत है इसको जानने की कोशिश करते हैं.  

यह भी पढ़ें: भारत में जल्द आने वाली हैं ये 5 शानदार कारें, डिज़ाइन और कम्फर्ट देखकर रह जाएंगे हैरान

दो बैटरी होने से नहीं होगी टेंशन 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.3kWh की बैटरी से लैस है और इसको बढ़ाकर डबल भी किया जा सकता है. बैटरी को डबल करने पर सिंगल चार्ज से यह स्कूटर 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. दो बैटरी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि एक के डिस्चार्ज होने पर दूसरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्कूटर को मजबूती देने के साथ ही स्पीड पर भी ध्यान दिया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 75kmph है. साथ ही 
इस स्कूटर पर 200 किलोग्राम तक का भार उठा सकते हैं. इसके अलावा घर में लगे हुए नॉर्मल 15A के सॉकेट के जरिए इसे चार्ज भी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चेसिस के ऊपर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की वॉरंटी ऑफर की जा रही है. 

12 नवंबर 2021 से Corbett EV की बुकिंग शुरू हो गई है. Corbett EV की भारतीय मार्केट में 89,999 रुपये कीमत तय की गई है. शुरुआती ऑफर के तहत कंपनी की ओर से ग्राहकों को 3 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. ग्राहकों को बुकिंग के लिए टोकन मनी के तौर पर सिर्फ 499 रुपये देने होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी 2022 में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू हो जाएगी. कंपनी का कहना है कि कस्टमर्स 5 साल की EMI पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं. इस प्लान के तहत ग्राहकों को 1,699 रुपये की EMI चुकानी होगी.

First Published : 15 Nov 2021, 10:10:13 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.