logo-image

भारत में 15 फरवरी को लॉन्च होगी Kia Carens, Electric सनरूफ के साथ देगी और कारों को टक्कर

किआ इंडिया ने घोषणा की है कि कैरेंस एमपीवी को भारत में 15 फरवरी, 2022 को लॉन्च किया जाएगा. किआ केरेंस भारत में मौजूद हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) और टाटा सफारी (Tata Safari) जैसी कार के साथ मुकाबला करेगी.

Updated on: 07 Feb 2022, 04:19 PM

New Delhi:

बेहतरीन कार का शौक रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. साउथ कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी Kia जल्द ही भारत में अपने एक और नई शानदार कार पेश करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ( Kia) इंडिया ने घोषणा की है कि कैरेंस एमपीवी को भारत में 15 फरवरी, 2022 को लॉन्च किया जाएगा. किआ केरेंस भारत में मौजूद हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) और टाटा सफारी (Tata Safari) जैसी कार के साथ मुकाबला करेगी. Carens को पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ इस पर से पर्दा उठाया जायेगा.  Carens भारतीय बाजार में 15 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. हालांकि इसकी कीमत अभी साझा नहीं की गई है.  Kia Carens के लिए बुकिंग 25000 रुपये से चल रही है. Carens की डिलीवरी इस साल मार्च से शुरू होगी.

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने वाली हैं BMW की ये नई धांसू मोटरसाइकिल, हो रही है प्री-बुकिंग

इस बार Carens MPV को भारत में पावरट्रेन और गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लाया जाएगा.  कार 1.5-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन को पैक करेगी. ट्रांसमिशन के लिए छह-स्पीड मैनुअल, सात-स्पीड डीसीटी या छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जायेगा. कैरेंस में एलईडी हेडलैंप, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, रूफ माउंटेड एयरकॉन वेंट्स, वन-टच इलेक्ट्रिक टम्बल फंक्शन शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स में कैरेंस टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल और चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक जैसे बेहतरीन फीचर्स भी हैं. 

यह भी पढ़ें- सड़कों पर बहुत जल्द दौड़ेगी Apple की Electric कार, Sunroof में होगी इस तरह की खासियत