logo-image

सड़कों पर बहुत जल्द दौड़ेगी Apple की Electric कार, Sunroof में होगी इस तरह की खासियत

इस कार में चालक के पास ट्रांसपैरेंसी को कंट्रोल करने की कैपेसिटी होगी. सनरूफ ओपन किए बगैर कार के अंदर सनलाइट पहुंच पाएंगी.

Updated on: 03 Feb 2022, 04:22 PM

New Delhi:

देश दुनिया की कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) को आगे बढ़ाने में  हैं. हर महीने एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्किट में लॉन्च हो रही है. दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple अपनी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है. कुछ सालों में आपको सड़कों पर एप्पल की इलेक्ट्रिक कारें दौड़ती हुई नज़र आएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple कार में वैसे तो कई अनदेखे फीचर नजर आने वाले हैं, लेकिन मार्केट में इसके नई तरह की सनरूफ टेक्नोलॉजी के बहुत चर्चे हैं. इस कार में चालक के पास ट्रांसपैरेंसी को कंट्रोल करने की कैपेसिटी होगी. सनरूफ ओपन किए बगैर कार के अंदर सनलाइट पहुंच पाएंगी. Apple ने ओपेसिटी ग्लास के साथ एक सनरूफ का डिजाइन रखा है, जो डिफरेंट एंगल से और कंट्रोल के साथ ट्रांसपैरेंट होगा. 

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च होने जा रही है Audi Q7 फेसलिफ्ट SUV, बाकी गाड़ियों की ये Big Daddy

 मिलेंगे ये खास फीचर्स 

देखा जाए तो ये कार सर्दियों में बहुत फायदा पहुंचायेगी. ठंड में धुप में बैठना आप बहुत पसंद करते हैं. ऐसे में यह सनरूफ बहुत काम आने वाला है. इस तरह की सनरूफ का इस्तेमाल तब किया जाएगा, जब कार में बैठकर आप कहीं सैर पर जा रहे हो या धुप में सिर्फ बैठना छह रहे हो. इस कार में गर्मी के मौसम के लिए भी खास फीचर है. इसमें सनरूफ के जस्ट अपोजिट साइड में विंडो दी जाएगी, जिसके साथ सनरूफ खुलेगा. इस सनरूफ को आईफोन में मिलने वाले वॉइस फीचर्स Siri के जरिए कंट्रोल किया जाएगा. हालांकि इसके बारें में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. 

कंपनी का प्लान और लॉन्चिंग

जानकरों के मुताबिक Apple की कार टेस्ला की इलेक्ट्रिक वाहन की तरह होगी. कहा जा रहा है कि इसके लांच में अभी 3 से 4 साल लग सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- ये सस्ती Electric Car बनी इंडिया की बेस्ट सेलिंग, तोड़े ब्रिकी के सारे रेकॉर्ड