News Nation Logo
Banner

साल 2022 में जल्द पेश होगी Jeep की 7-सीटर मेरिडियन, देगी दमदार फीचर्स

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 08 Feb 2022, 05:57:13 PM
jeep

साल 2022 में जल्द पेश होगी Jeep की 7-सीटर मेरिडियन, देगी दमदार फीचर्स (Photo Credit: autocar india)

New Delhi:  

कारों का शौक रखने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. माना जा रहा है कि जीप इंडिया (Jeep India) जल्द ही डॉमेस्टिक मार्केट में अपनी एक नई मेरिडियन (Meridian) लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी इसे भारत में जुलाई 2022 के आसपास लॉन्च कर सकती है. यह इस साल अमेरिकी निर्माता की प्लान की गए तीन नए लॉन्च का हिस्सा है. जीप मेरिडियन कंपास (Jeep Compass) सात सीटर का वर्शन है. इसके कीमत की बात करें तो  जीप मेरिडियन 30 लाख रुपये या उससे ऊपर होने की बात है. 

यह भी पढ़ें- 40 हजार रुपये से 1.5 लाख रुपये तक ये Electric स्कूटर देंगे आपको दमदार माइलेज

एसयूवी को कम्पास( Compass) के जैसे ही डिजाइन किया गया है. इसमें रेगुलर 5 सीटर की तुलना में बड़े डायमेंशन के साथ लंबे व्हीलबेस, बड़े रियर ओवरहंग और डोर्स हैं. जानकारों के मुताबिक कंपास के डिजाइन से अलग करने के लिए मेरिडियन को एक नए टेलगेट, टेल लैम्प और रियर बम्पर के साथ पेश हो सकता है. नई मेरिडियन कपास जैसी हो सकती है.  

फीचर्स -

जीप मेरिडियन में वायरलेस एप्पल कारप्ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड (Android) ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलेस चार्जिंग सुविधा, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग व्हील दी जाएगी.  इसमें एक्टिव सेफ्टी फीचर्स भी मिल सकती हैं. इसे सभी चार व्हील्स पर नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पावर के साथ लॉन्च किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने वाली हैं BMW की ये नई धांसू मोटरसाइकिल, हो रही है प्री-बुकिंग

First Published : 08 Feb 2022, 05:57:13 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.