News Nation Logo
Banner

40 हजार रुपये से 1.5 लाख रुपये तक ये Electric स्कूटर देंगे आपको दमदार माइलेज

40 हजार रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक आसान से मिल जाते हैं जो आपको एक अच्छी रेंज और माइलेज भी देंगे. तो चलिए बताते हैं आपको इसी तरह एम्पियर के इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर जिल के बारे में .

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 08 Feb 2022, 05:22:33 PM
ampere

कम कीमत में ये Electric स्कूटर देंगे आपको दमदार माइलेज (Photo Credit: automaxabout)

New Delhi:  

देश में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल( Electric Vehicle) की डिमांड को देखते हुए कई साड़ी कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल दमदार फीचर्स के साथ निकाल रही हैं. इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक कार और और इलेक्ट्रिक बाइक भी तेजी से मार्किट में धाबा बोल रही है. इन सारे स्कूटर्स की ख़ास बात यह है कि इनमें आपको 40 हजार रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक आसान से मिल जाते हैं जो आपको एक अच्छी रेंज और माइलेज भी देंगे. तो चलिए बताते हैं आपको इसी तरह एम्पियर के इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर जिल के बारे में जो अलग डिजाइन और प्रीमियम फीचर्स वाला स्कूटर है.

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने वाली हैं BMW की ये नई धांसू मोटरसाइकिल, हो रही है प्री-बुकिंग

फीचर्स -

एम्पियर जिल की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें कंपनी ने 60 V, 7.5 A क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसके साथ वेक्टर शाइन वेव वाली बीएलडीसी मोटर दी गई है जो 1200 वाट का पावर जनरेट करती है. जानकारों के मुताबिक बैटरी की चार्जिंग को लेकर दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज होगी. स्कूटर की रेंज और स्पीड की बात करें तो ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर की रेंज देता है जिसके साथ 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है. आपको सड़कों पर आरामदायक सफर के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर व्हील में कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है.

डिटैचेबल बैटरी, डुअल स्पीड मोड (इकोनोमिक और स्पीड मोड), डे लाइट रनिंग हेडलाइट, फ्रंट ग्लोव बॉक्स कैरी बैग हुक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा डिजिटल स्पीडोमीटर, क्लॉक, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, डिजिटल कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, ईबीएस, फाइंड माई स्कूटर, हार्मोनिक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स लैस है. यहां स्कूटर आपको 2 वैरिएंट में मिलेगा जिसकी कीमत 63,999 रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 72,500 रुपये हो होगी.

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) और सामान्य स्कूटर को लेकर है दुविधा, यहां जानिए अभी फिलहाल कौन है बेहतर?

First Published : 08 Feb 2022, 05:22:33 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.