logo-image

भारत में लॉन्च हुई Jeep Compass Night Eagle, जानिए क्या है खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीप कंपास नाइट ईगल (Jeep Compass Night Eagle) जीप का पहला ग्लोबल लिमिटेड एडिशन मॉडल है और भारत में सिर्फ 250 जीप कंपास नाइट ईगल एसयूवी की बिक्री की जाएगी.

Updated on: 31 Jul 2020, 11:06 AM

नई दिल्ली:

जीप (Jeep) ने भारतीय बाजार में कंपास एसयूवी (Compass) का लिमिटेड एडिशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्केट में जीप कंपास नाइट ईगल (Jeep Compass Night Eagle) एडिशन के दाम 20.14 लाख से 23.31 लाख रुपये के बीच हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीप कंपास नाइट ईगल जीप का पहला ग्लोबल लिमिटेड एडिशन मॉडल है और भारत में सिर्फ 250 जीप कंपास नाइट ईगल एसयूवी की बिक्री की जाएगी. कंपनी ब्राजील और यूके समेत कुछ वैश्विक बाजारों में जीप कंपास नाइट ईगल की बिक्री कर रही है.

यह भी पढ़ें: Hyundai की नई CRETA की बंपर डिमांड, अब तक 55 हजार ग्राहक करा चुके हैं बुकिंग

चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है जीप कंपास नाइट ईगल
कंपनी ने जीप कंपास नाइट ईगल को चार कलर ऑप्शन वोकल वाइट, ब्रिलियंट ब्लैक, एग्जॉटिका रेड और मैग्नेशियो ग्रे में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने जीप कंपास नाइट ईगल का लुक पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी है. इस कार में रूफ पैनल, ग्रिल, फ्रंट बंपर और विंडो लाइन ब्लैक कलर में दिए गए हैं. Jeep Compass Night Eagle का इंटीरियर पूरी तरह से काले रंग का है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कारप्ले, ऐंड्रॉयड ऑटो, पुश-बटन स्टार्ट, की-लेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पावर्ड विंग मिरर्स और फ्रंट कॉर्नरिंग लैम्प्स आदि शानदार फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: अगले साल बंद हो जाएगी Mitsubishi Pajero SUV

जीप कंपास नाइट ईगल में 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस कार का इंजन 160 bhp का पावर और 250 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं इस कार की एक और खासियत है कि इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से युक्त है. यही नहीं ग्राहकों को 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है. यह इंजन 173 bhp का पावर और 350 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है.